दादरी हिंसा के दोनों मुख्य आऱोपी गिरफ्तार

By: | Last Updated: Saturday, 3 October 2015 11:07 AM

नई दिल्ली: दादरी में अखलाक की हत्या के दो मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार हुए आरोपियों का नाम विशाल और शिवम है. ग्रेटर नोएडा के बिसाड़ा गांव में जहां गोमांस खाने की अफवाह के बाद अखलाक की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. वहां पर नेताओं के जाने का सिलसिला जारी है. आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल अखलाक के परिवार से मिलने पहुंचे. नेताओं और मीडिया के जमघट से परेशान गांव वालों ने आज अपना गुस्सा मीडिया पर निकाला.

 

विशाल दादरी इलाके के बीजेपी के स्थानीय नेता संजय राणा का बेटा है. आरोप है कि कुछ लोगों ने मंदिर जाकर पुजारी से लाउडस्पीकर में एलान करने को कहा था. उसी के बाद भीड़ ने अखलाक के घर पर हमला कर दिया था.

 

ग्रेटर नोएडा के बिसाढ़ा में गांव वालों मीडिया और नेताओं की एंट्री बंद कर दी है. आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पुलिस सुरक्षा के बीच बिसाड़ा गांव पहुंचे लेकिन केजरीवाल को गांव के बाहर ही रोक दिया गया.

 

केजरीवाल सहित दौरे पर पहुंचे संजय सिंह, आशुतोष, कुमार विश्वास को अब गेस्ट हाउस रवाना कर दिया गया है.  सुबह गांव की महिलाओं के विरोध के बाद मीडिया वालों को पुलिस ने गांव से बाहर कर दिया था.  खबर आ रही है कि  मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन ने गांव में मीडिया और राजनेताओं की एंट्री पर रोक लगा दी है.  केजरीवाल इस वक्त एनटीपीसी गेस्ट हाउस में रुके हुए हैं.  गांव के स्थानीय लोगों का हंगामा जारी है.

 

केजरीवाल ने सवाल किया कि जब असदुद्दीन ओवैसी और महेश शर्मा जैसे नेताओं को वहां जाने दिया गया तो उन्हें शोकसंतप्त परिवार से मिलने से क्यों रोका गया ? उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘‘हमें पुलिस और प्रशासन ने रोक दिया. महेश शर्मा और ओवैसी को कल नहीं रोका था. फिर मुझे क्यों? मैं सबसे शांतिप्रिय हूं. केवल अखलाक के परिवार से मिलना चाहता हूं.’’ आप नेताओं ने दावा किया कि उन्हें गांववालों ने नहीं बल्कि पुलिस और प्रशासन ने रोका.

 

एसटीएफ करेगी केस की जांच

दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा के दादरी हत्याकांड की जांच यूपी एसटीएफ को सौंप दी गई है. सोमवार की रात पचास साल के अखलाक की भीड़ ने हत्या कर दी थी.

 

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Second prime accused of Dadri violence arrested by police
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017