नेताजी की फाइल सार्वजनिक होंगी: पीएम मोदी

By: | Last Updated: Wednesday, 14 October 2015 4:47 PM
Secret Netaji Files to be declassified: PM Modi

नई दिल्ली: अब नेताजी सुभाष चंद्र बोस के रहस्य से जल्द ही पर्दा उठेगा. आज नेताजी के परिवारवालों से मिलने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने तीन महीने बाद नेताजी की जयंती के दिन से सभी फाइलें सार्वजनिक करने का ऐलान किया. 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस के 35 रिश्तेदारों से अपने निवास सात रेसकोर्स रोड पर मुलाकात की. पीएम और उनके बीच करीब एक घंटे तक बातचीत हुई. सभी ने अपनी बात तसल्लीबख्श रखी.

 

नेताजी के रिश्तेदारों ने पीएम मोदी को तोहफे में एक शॉल, नेताजी की एक फोटो और दो किताबें दीं. पीएम मोदी के अलावा इस बैठक में राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज समेत कई मंत्री भी मौजूद थे. बैठक के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि इतिहास का गला घोंटने की कोई जरूरत नहीं है. जो देश अपना इतिहास भूल जाते हैं उनमें इतिहास रचने की ताकत की कमी होती है.

 

नेताजी से जुड़ी फाइलें 23 जनवरी 2016 से सार्वजनिक की जाएंगी यानि जिस दिन सुभाष बाबू का जन्मदिन है. मैं विदेशी सरकारों से भी अपील करूंगा कि वो भी नेताजी से जुड़ी फाइलें सार्वजनिक करें. इसकी शुरुआत इस साल दिसंबर में रूस से करूंगा.

 

पिछले महीने पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सरकार ने भी नेताजी से जुड़ी फाइलें सार्वजनिक करने का काम शुरु कर दिया है.

 

नेताजी की फाइलें सार्वजनिक करने के पीएम के ऐलान से नेताजी के रिश्तेदार बहुत खुश हैं. उनका कहना है भारत आज स्वतंत्र हुआ है. नेताजी के परिवार के 35 सदस्य आज दुनिया के अलग अलग कोनों से दिल्ली में जुटे थे. बरसों से ये लोग नेताजी की मौत की सच्चाई जानने के लिए सरकार से मांग कर रहे थे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Secret Netaji Files to be declassified: PM Modi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017