वाघा बार्डर पर BSF की लापरवाही, जीरो लाइन पर कार लेकर पहुंचा NRI

By: | Last Updated: Monday, 16 November 2015 5:57 AM

नई दिल्ली/अमृतसर : वाघा बार्डर पर भारतीय सुरक्षा एजेंसियों की घोर लापरवाही देखने को मिली है. यहां प्रतिबंधित और हाई सिक्योरिटी जोन में स्थित ‘जीरो लाइन’ पर एक संदिग्ध स्कार्पियो घुस गई. इसमें एनआरआई सवार था. जिस जगह पर स्कार्पियो को रोका गया था वहां से पाकिस्तान का गेट महज एक मीटर की दूरी पर था. इस घटना से दोनों देशों की सीमा में हलचल मच गई.

 

पढ़ें : सुरक्षा कारणों समझौता एक्सप्रेस पाक के वाघा स्टेशन पर रोकी गई

 

आश्चर्य की बात यह है कि यह वाहन सीमा पर लगे दो गेटों को तोड़कर ज़ीरो लाइन पर पहुंचा था. जिस स्थान पर यह घटना हुई है वहां काफी कड़ी सुरक्षा रहती है. बीएसएफ ने कार सवार को पकड़ा है. घटना रात 3 बजे की है. संदिग्ध की पहचान कनाडा निवासी एनआरआई के तौर पर हुई है.

 

पढ़ें : ‘वाघा हमले में विदेशी हाथ होने से इंकार नहीं किया जा सकता’

 

यह अपने आप में इस तरह की पहली घटना है. इसे बीएसएफ की भारी चूक के तौर पर देखा जा रहा है. एनआरआई का नाम सुरिंदर सिंह है. वह जालंधर के महतपुर गाँव का रहने वाला है. उसके पास कनाडा का पासपोर्ट है. बीएसएफ के साथ ही भारतीय खुफिया एजेंसियां उससे पूछताछ कर रही हैं.

 

पढ़ें : 1965 युद्ध की 30 खास बातें जिन पर हर भारतीय को गर्व होगा

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Security Breach by NRI at Wagah Border
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017