पुलिस को मिला धमकी भरा ई-मेल, सुप्रीम कोर्ट की सुरक्षा बढ़ी

By: | Last Updated: Tuesday, 18 August 2015 5:44 AM
Security tightened at Supreme Court in Delhi after reports of threat mail to SC

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस को ई-मेल भेजकर सुप्रीम कोर्ट को बम से उड़ाने की कथित धमकी मिली है. हालांकि, जांच के बाद पुलिस को अदालत परिसर से किसी तरह की कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली. धमकी के बाद सुप्रीम कोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. 1993 मुंबई बम धमाकों के दोषी याकूब मेमन को फांसी दिए जाने के बाद यह धमकी मिली है.

 

गौरतलब है कि याकूब की फांसी की सजा को रोकने से इन्कार करने वाले सुप्रीम कोर्ट के जज दीपक मिश्रा को भी जान से मारने की धमकी मिल चुकी है. इस घटना पर कांग्रेस नेता पीसी चाको ने कहा है कि इस तरह की धमकियों को गंभीरता से लेना चाहिए. कानून लागू करने वाली एजेंसियों को धमकी पर सख्त होने की जरूरत है.

 

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सोमवार को दिल्ली पुलिस को एक ई-मेल मिला, जिसमें कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट में बम प्लांट कर दिया गया है. कभी भी बम फट सकता है. ई-मेल कहां से भेजा गया है, इस बारे में साइबर सेल ने जांच शुरू कर दी है.

 

उधर, सूचना मिलते ही नई दिल्ली जिले के सभी थानों के इंस्पेक्टरों को सुप्रीम कोर्ट भेज दिया गया. बस निरोधक दस्ता, एंबुलेंस व फायर बिग्रेड समेत कई सुरक्षा एजेंसियां भी सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई. कोर्ट के सभी कमरों को खाली करवा कर चप्पे-चप्पे की तलाशी ली गई, लेकिन कहीं भी बम नहीं मिला.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Security tightened at Supreme Court in Delhi after reports of threat mail to SC
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017