दिल्ली की हवा से 'बेचैन' हुई एनजीटी, कहा- 10 साल पूरानी डीजल टैक्सियों को जब्त करे राज्य सरकार | Seize 10 year old diesel taxis, NGT directs Delhi govt

दिल्ली की हवा से 'बेचैन' हुई एनजीटी, कहा- 10 साल पूरानी डीजल टैक्सियों को जब्त करे राज्य सरकार

एनजीटी अध्यक्ष न्यायमूर्ति स्वतंत्र कुमार की अध्यक्षता वाली एक पीठ ने दिल्ली सरकार से इस तरह की गाड़ियों को जल्द से जल्द सड़क से हटाने के निर्देश दिए हैं.

By: | Updated: 15 Nov 2017 10:09 PM
Seize 10 year old diesel taxis, NGT directs Delhi govt

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में चल रही 10 साल पुरानी टैक्सियों पर चिंता जताई. एनजीटी ने दिल्ली सरकार को निर्देश दिया है कि वह बिना देरी के इन टैक्सियों को जब्त करे क्योंकि ये वायु प्रदूषण की वजह हैं. एनजीटी अध्यक्ष न्यायमूर्ति स्वतंत्र कुमार की अध्यक्षता वाली एक पीठ ने दिल्ली सरकार से इस तरह की गाड़ियों को जल्द से जल्द सड़क से हटाने के निर्देश दिए हैं.


पीठ ने कहा, ' यह संज्ञान में लिया गया है कि दिल्ली में बड़ी संख्या में डीजल टैक्सियों को चलने की अनुमति दी जा रही है. यह सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों और फैसले से उल्टा है.' पीठ ने निर्देश देते हुए कहा, ' हम राज्य सरकार को इस मामले को देखने का निर्देश देते हैं और खास तौर पर 10 साल पुराने डीजल वाहनों को बिना समय गंवाए किए सड़कों से हटाया जाए और जब्त कर लिया जाए.' अधिकरण राष्ट्रीय राजधानी में हवा की खराब गुणवत्ता को लेकर दायर की गई एक याचिका पर सुनवाई कर रहा था.


यह भी पढ़ें: प्रदूषण का तोड़: 2020 से नहीं, दिल्ली में अगले साल अप्रैल से ही बिकेंगे बीएस-6 किस्म के ईंधन


यह भी पढ़ें: केजरीवाल सरकार की मांग- पड़ोसी राज्यों में भी लागू किया जाना चाहिए ऑड-ईवन

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Seize 10 year old diesel taxis, NGT directs Delhi govt
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story गुजरात/हिमाचल प्रदेश चुनावः हार के बाद राहुल गांधी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मैं निराश नहीं