कांग्रेस उम्मीदवार नरेंद्र रावत ने वोटिंग के बाद चुनाव चिह्न दिखाकर सेल्फी खींची, EC ने नोटिस जारी किया

By: | Last Updated: Saturday, 13 September 2014 5:57 AM

नई दिल्ली: तीन लोकसभा और 33 विधानसभा सीटों पर आज वोटिंग चल रही है. पीएम मोदी के इस्तीफे से खाली हुई वड़ोदरा लोकसभा सीट पर भी आज उपचुनाव कराया जा रहा है.

 

उपचुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार नरेन्द्र रावत पोलिंग बूथ पर सेल्फी के बहाने चुनाव निशान दिखाने के विवाद में फंस गये हैं. जिस जगह उन्होंने निशान दिखाया वो पोलिंग बूथ के 100 मीटर के दायरे में बताया जा रहा है.

 

इसके बाद चुनाव आयोग ने नरेंद्र रावत को नोटिस जारी किया है. पिछले चुनाव में वडोदरा में ही मोदी ने भी चुनाव निशान दिखाया था. बाद में मामला रद्द हो गया था. रावत ने वही किया है.

 

वोटिंग के बाद नरेन्द्र रावत ने मोबाइल से अपनी सल्फी बनाई. उनकी माने तो पीएम नरेंद्र मोदी जब प्रधानमंत्री के उम्मीदवार थे तब उन्होंने भी सेल्फ़ि बनाई थी.

 

मोदी चूंकि एक साथ वाराणसी और वडोदरा दोनों लोकसभा सीटों से जीते थे, इसलिए उन्होंने वाराणसी सीट को अपने पास रखते हुए वडोदरा की सीट छोड़ दी.

 

आपको बता दें कि नरेंद्र रावत गुजरात के वडोदरा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी हैं. कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में पार्टी महासचिव मधुसूदन मिस्त्री को वडोदरा से अपना उम्मीदवार बनाया था. वडोदरा इकाई के प्रमुख नरेंद्र रावत इस सीट से कांग्रेस की पहली पसंद थे. रावत ने बाद में अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली थी ताकि मधुसूदन मिस्त्री यहां से चुनाव लड़े सकें.