Senior Congress leader Karan Singh's son Ajatshatru became mlc

Senior Congress leader Karan Singh's son Ajatshatru became mlc

By: | Updated: 09 Apr 2015 03:02 PM
नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के राज्यपाल ने विधान परिषद के लिए आठ नए चेहरों को नामांकित किया है. नए चेहरों में जम्मू कश्मीर राज घराने और कांग्रेस सांसद डॉ कर्ण सिंह के दोनों पुत्र भी शामिल हैं जो बीजेपी और पीडीपी की टिकट पर विधान परिषद में शामिल हुए है.

 

कानून और संसदीय कार्य मंत्रालय की तरफ से जारी एक अधिसूचना पर राज्यपाल एन एन वोहरा ने ज़फर इक़बाल मन्हास, अशोक खजुरिया, विक्रमादित्य सिंह, रोमेश अरोरा, सैफ-उ-दीन भट, अजातशत्रु सिंह, मोहम्मद खुर्शीद आलम और सुरिंदर मोहन अम्बरदार को विधान परिषद के लिए नामांकित किया.

 

इन आठ नामांकित चेहरों में चार बीजेपी और चार पीडीपी से हैं. बीजेपी के कोटे से जिन नए चेहरों को विधान परिषद में जगह दी गयी है उनमें अशोक खजुरिया, रोमेश अरोरा, अजातशत्रु सिंह और सुरिंदर अम्बरदार शामिल हैं.

 

नए नामांकित चेहरों में से दो जम्मू कश्मीर के राज घराने से हैं. विक्रमादित्य सिंह और अजातशत्रु सिंह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ कर्ण सिंह के पुत्र हैं.

 

अजातशत्रु इससे पहले भी नेशनल कांफ्रेंस के कोटे से विधान परिषद में रह चुके हैं लेकिन इस बार नेशनल कांफ्रेंस से दोबारा मौका न मिलने के बाद वे नेशनल कांफ्रेंस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए थे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story राम मंदिर के निर्माण के साथ ही राजपूत संगठनों ने की आरक्षण की मांग