कांग्रेस सांसद कर्ण सिंह के बेटे बीजेपी के सहारे बने विधान परिषद सदस्य

By: | Last Updated: Thursday, 9 April 2015 3:02 PM
Senior Congress leader Karan Singh’s son Ajatshatru became mlc

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के राज्यपाल ने विधान परिषद के लिए आठ नए चेहरों को नामांकित किया है. नए चेहरों में जम्मू कश्मीर राज घराने और कांग्रेस सांसद डॉ कर्ण सिंह के दोनों पुत्र भी शामिल हैं जो बीजेपी और पीडीपी की टिकट पर विधान परिषद में शामिल हुए है.

 

कानून और संसदीय कार्य मंत्रालय की तरफ से जारी एक अधिसूचना पर राज्यपाल एन एन वोहरा ने ज़फर इक़बाल मन्हास, अशोक खजुरिया, विक्रमादित्य सिंह, रोमेश अरोरा, सैफ-उ-दीन भट, अजातशत्रु सिंह, मोहम्मद खुर्शीद आलम और सुरिंदर मोहन अम्बरदार को विधान परिषद के लिए नामांकित किया.

 

इन आठ नामांकित चेहरों में चार बीजेपी और चार पीडीपी से हैं. बीजेपी के कोटे से जिन नए चेहरों को विधान परिषद में जगह दी गयी है उनमें अशोक खजुरिया, रोमेश अरोरा, अजातशत्रु सिंह और सुरिंदर अम्बरदार शामिल हैं.

 

नए नामांकित चेहरों में से दो जम्मू कश्मीर के राज घराने से हैं. विक्रमादित्य सिंह और अजातशत्रु सिंह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ कर्ण सिंह के पुत्र हैं.

 

अजातशत्रु इससे पहले भी नेशनल कांफ्रेंस के कोटे से विधान परिषद में रह चुके हैं लेकिन इस बार नेशनल कांफ्रेंस से दोबारा मौका न मिलने के बाद वे नेशनल कांफ्रेंस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए थे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Senior Congress leader Karan Singh’s son Ajatshatru became mlc
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017