सेक्स वर्कर्स के बच्चों ने बनाया म्यूजिक एलबम

By: | Last Updated: Thursday, 25 September 2014 11:09 AM

कोलकाता: सोनागाछी के यौनकर्मियों के बच्चों की अगुवाई वाला एक संगीत बैंड अपना पहला संगीत एलबम लेकर हाजिर है. बैंड के अग्रणी सदस्य रतन ने कहा कि ‘निजहुम रातर तारा’ नामक यह एलबम सात ‘आधुनिक गान’ (बांग्ला गीतों) का संकलन है.

 

इस संगीत बैंड को पश्चिम बंगाल के यौनकर्मियों के सबसे बड़े समूह दरबार महिला समन्वय समिति (डीएमएसएस) का संरक्षण प्राप्त है. इस बैंड के सदस्य किशोर से लेकर 20 साल तक की उम्र के युवा हैं. ये लोग सोनागाछी के लाल-बत्ती क्षेत्र में रहते हैं, जो एशिया के सबसे बड़े लालबत्ती क्षेत्रों में से एक है.

 

बैंड के गायक और यौनकर्मी के बेटे रतन ने बुधवार को आईएएनएस को बताया, “बैंड के अधिकांश सदस्य यौनकर्मियों की औलाद हैं, लेकिन इसमें ऐसे लोग भी हैं, जिनका उनसे कोई ताल्लुक नहीं है. वे यहां सोनागाछी में रहते हैं..हम अपने खुद के गाने रिकॉर्ड करने और हमारी प्रतिभा दिखाने पर स्वयं को खुशकिस्मत मानते हैं.”

 

125 रुपये की कीमत वाली यह एलबम हिंदुस्तान म्यूजिक द्वारा निर्मित है. रतन ने कहा कि एलबम की बिक्री से प्राप्त राशि यौनकर्मियों के बच्चों की भलाई में लगाई जाएगी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: sex-workers-child
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: child Sex Worker
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017