तेजाब कांड: 11 साल बाद पूर्व सांसद शहाबुद्दीन को उम्रकैद की सजा

By: | Last Updated: Friday, 11 December 2015 9:31 AM
shabuddin got life sentence

नई दिल्ली: बिहार के सिवान जिले की एक विशेष अदालत ने 11 साल पहले हुई दो भाइयों की हत्या के मामले में आज आरजेडी के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन को उम्र कैद की सजा सुनाई है.

Shahabuddin

आपको बता दें बुधवार को पूर्व सांसद शहाबुद्दीन, राजकुमार साह, शेख असलम और आरिफ हुसैन को आईपीसी की धारा 302, 364 ए, 201 तथा 120 बी के तहत दोषी करार दिया था.

2004 में तीन भाइयों का किया गया था अपहरण

16 अगस्त 2004 को सिवान शहर के चंद्रशेखर प्रसाद के तीन बेटों का राजकुमार साह, शेख असलम और आरिफ हुसैन ने अपहरण किया था  जिसे प्रतापपुर गांव ले गए. तीनों में से दो, गिरीश और सतीश के शरीर पर तेजाब डालने से उनकी मौत हो गयी जबकि तीसरा राजीव रोशन फरार होने में सफल रहा. गिरीश और सतीश के शव बरामद नहीं हो सके थे.

इस मामले में मृतकों की मां कलावती ने शहाबुद्दीन पर उनके तीनों पुत्रों के अपहरण और उनमें से दो की हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाते हुए पूर्व सांसद और उनके तीनों साथियों, राजकुमार साह, शेख असलम और आरिफ हुसैन के खिलाफ स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी.

इस घटना के एक मात्र चश्मदीद गवाह राजीव रोशन ने अदालत के समक्ष पेश होकर इस मामले में गवाही दी थी लेकिन फिर राजीव की गत वर्ष 16 जून को अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी गई थी. उल्लेखनीय है कि हत्या सहित अन्य आपराधिक मामलों में शहाबुद्दीन पिछले कई वर्षों से सिवान केंद्रीय कारागार में बंद हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: shabuddin got life sentence
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017