ईडी के नोटिस के बाद शाहरुख के लिए बिगड़ा देशा का माहौल: लेखी

By: | Last Updated: Thursday, 5 November 2015 1:30 AM
Shah Rukh’s ‘Intolerance’ Remarks Came After Enforcement Directorate Notice: Meenakshi Lekhi

नई दिल्ली: सीनियर बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) नेता कैलाश विजयवर्गीय और बीजेपी के एमपी (मेंबर ऑफ पार्लियामेंट) योगी आदित्यनाथ के विवादित बयानों के बाद पार्टी की सांसद मीनाक्षी लेखी ने विवादित बयान देते हुए कहा है कि ED (enforcement directorate- प्रवर्तन निदेशालय) के नोटिस के बाद शाहरुख के लिए देश का माहौल बिगड़ गया. दरअसल अपने जन्मदिन के दिन शाहरुख ने एक बयान में कहा था कि देश में असहिष्णुता काफी बढ़ गई है.

 

असहिष्णुता बढ़ने संबंधी बयान के बाद किंग खान पर बीजेपी नेताओं के हमलों के बीच पार्टी की सांसद मीनाक्षी लेखी ने दावा किया कि प्रवर्तन निदेशालय की ओर से नोटिस मिलने के बाद अभिनेता ने इस तरह के विचार रखे हैं. हालांकि बीजेपी इससे पहले इस मामले में योगी आदित्यनाथ के बयान से दूरी बना चुकी है. लेखी ने देश में बढ़ती असहनशीलता के दावों पर पुरस्कार लौटाने वालों को अनपढ़ करार दिया और कहा कि कांग्रेस शासन में ऐसे लोगों को संरक्षण दिया गया.

 

उन्होंने कहा, ‘‘मैं चाहती हूं कि दुनिया जाने कि शाहरख को 26 अक्टूबर को प्रवर्तन निदेशालय का नोटिस मिला था और एक या दो नवंबर को भारत असहिष्णु हो गया.’’ उन्होंने कहा, ‘‘और जब असहिष्णुता की बात आती है तो संभवत: ये वो अनपढ़ लोग हैं जिन्हें नहीं पता कि कांग्रेस के शासन में देश का इतिहास क्या था.’’ नई दिल्ली से सांसद लेखी ने कहा कि शाहरुख खान तब क्यों नहीं बोले जब तसलीमा नसरीन को देश से बाहर निकालने की बातें हो रही थीं या सलमान रश्दी की किताब पर बैन लगाया गया था.

 

बीजेपी सांसद ने कहा, ‘‘उन्हें 1984 के सिख-विरोधी दंगों की बरसी पर और मिर्चपुर या गोहाना कांड पर अपनी आवाज उठानी चाहिए थी. कांग्रेस के सत्ता में रहते ऐसी अनेक घटनाएं घटीं लेकिन तब वह चुप थे.’’ लेखी ने पार्टी सांसद योगी आदित्यनाथ के इन बयानों को भी सही ठहराने का प्रयास किया, जिनमें शाहरुख की तुलना लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक हाफिज सईद से की गयी है.  

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Shah Rukh’s ‘Intolerance’ Remarks Came After Enforcement Directorate Notice: Meenakshi Lekhi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017