शहीद जवानों का शव बुलंदशहर पहुंचा, मान मनौव्वल के बाद अंतिम संस्कार को राजी हुए परिजन

By: | Last Updated: Tuesday, 26 August 2014 4:41 AM
shaheed_neeraj_rahul

नई दिल्ली: सीमा पर पाकिस्तानी फायरिंग में शहीद हुए राहुल कुमार का शव बुलंदशहर पहुंच गया है.  कुपवाड़ा में राहुल कुमार आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए थे. जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा और अरनिया सेक्टर में आतंकियों से मुठभेड़ में यूपी के बुलंदशहर के दो जवान शहीद हुए थे. दोनों शहीद के परिवार में मातम छाया हुआ है.

 

पाकिस्तानी फायरिंग में शहीद हुए बुलंदशहर के नीरज राघव के परिजन केंद्र और राज्य सरकार की बेरुखी से नाराज हैं. परिजन में नाराज़गी इतनी है कि उन्होंने अंतिम संस्कार से इनकार कर दिया था, लेकिन काफी मान मनौव्वल के बाद परिवार अंतिम संस्कार को राजी हुआ है.

 

नीरज के परिवार की मांग थी कि जब तक कोई मंत्री नहीं पहुंचेगा तब तक शहीद का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे.

 

जब हर तरफ मातम ही मातम था

 

जैसे ही शहीद राहुल कुमार का शव बुलंदशहर पहुंचा, परिजनों, रिश्तेदारों और गांववालों की आंखें नम हो आईं. राहुल की शहादत पर कुछ अपने सुध-बुध तक खो बैठे. आतंकियों से लोहा लेते शहीद हुए राहुल कुमार की शहादत पर उनके पिता को फख्र है. राहुल के पिता ने कहा कि देश चाहे तो वो दूसरा बेटा और वो खुद भी देश के लिए जान देने को तैयार हैं.

 

यूपी के बुलंदशहर में शहीद जवान नीरज राघव के घर में परिवार वालों को रो रोक कर बुरा हाल है. शहीद नीरज राघव जम्मू कश्मीर के अरनिया सेक्टर के कालारूस में हुई गोलीबारी में शहीद हो गए थे. बुलंदशहर के गांव देवराला का रहने वाले शहीद नीरज राघव 57 राष्ट्रीय राजपूताना रायफल में तैनात थे, सीमा पर आतंकियों से लोहा लेते हुए 24 अगस्त को शहीद हुए थे.

 

आखिर कब तक ऐसा होगा?

सीमा पर हो रही फायरिंग को लेकर आज अधिकारियों की बैठक होने वाली है. लेकिन पाकिस्तान की गोली से शहीद हुए जवानों के घर वाले आज सरकार से पूछ रहे हैं कि आखिर कब तक ऐसा होगा.

 

शहीद नीरज के भाई राघव ने कहा है कि जब तक सरकार का कोई प्रतिनिधि नहीं आता तब तक भाई के शव का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे. शहीद नीरज के घर वाले बिना केंद्रीय मंत्री के आए अंतिम संस्कार से इनकार कर रहे हैं.

 

सहारनपुर के ही राहुल भी शहीद हुए हैं. राहुल के घर वाले सरकार की नीति पर सवाल खड़े कर रहे हैं.

 

बुलंदशहर की डीएम भी आज शोकाकुल परिवार को सांत्वना दने पहुंची. उन्होंने कहा कि दोनों परिवारों को प्रशासन की और से पूरा सहयोग दिया जाएगा.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: shaheed_neeraj_rahul
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017