IND Vs WI: शमी ने खेली जीत की होली

By: | Last Updated: Friday, 6 March 2015 2:31 PM

नई दिल्लीः टीम इंडिया ने शुक्रवार को पर्थ के मैदान पर वेस्टइंडीज को चार विकेट से हरा दिया. टीम की जीत में गेदबाजी की मुख्य भूमिका रही और गेंदबाजी के मेन हीरो रहे मोहम्मद शमी. चोट की वजह से पिछला मैच नहीं खेल पाने वाले शमी ने मैच में तीन अहम विकेट लिए और वेस्टइंडीज की कमर तोड़ कर रख दी.

 

शमी ने अपनी गेंदबाजी के ऐसे रंग बिखेरे कि दुनिया के सबसे खतरनाक हिटर क्रिस गेल भी बेरंग हो गए. शमी ने सिर्फ 21 रन के स्कोर पर गेल को आउट कर दिया टीम के दूसरे ओपनर ड्वेन स्मिथ का विकेट भी शमी ने ही लिया.

 

पहले स्पेल में दो अहम विकेट लेने वाले शमी का रंग दूसरे स्पेल भी दिखा. शानदार गेंदबाजी करते हुए शमी ने डेरेन सैमी को 26 रन के स्कोर पर चलता किया. शमी ने 8 ओवर में सिर्फ 35 देकर वेस्टइंडीज के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा.

 

शमी के इस प्रदर्शन पर शोएब अख्तर ने कहा की विश्व कप में शमी लगातार शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी उन्होंने जीत में अहम रोल निभाया था. इस विश्व कप में शमी अब तक 3 मैच में 9 विकेट ले चुके हैं.उनका इकॉनमी रेट 4.00 का है.

 

शमी के इस प्रदर्शन पर वीवीएस लक्ष्मण ने कहा शमी की गेंदबाजी की एक खासियत ये भी रही है कि उन्होंने हर मैच में भारत को अच्छी शुरुआत

दिलाई. वो अहम विकेट निकालकर बड़े खतरे को टालकर भारत को शुरूआती विकेट दिलाते हैं. पाकिस्तान के खिलाफ शमी ने यूनिस खान का विकेट लिया था तो वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शमी ने डी कॉक का विकेट लिया. वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने क्रिस गेल का काम तमाम किया.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: shami_man of thematch
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017