कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी और अधिकारियों को 'सजा'?

By: | Last Updated: Monday, 8 February 2016 11:03 PM
Shamli tragedy: Akhilesh Yadav orders arrest of all involved in the firing

फ़ाइल फ़ोटो: यूपी के सीएम अखिलेश यादव

नई दिल्ली: शामली में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं की फायरिंग की घटना सुर्खियों में आने के बाद यूपी सरकार हरकत में आयी. सीएम अखिलेश यादव ने सभी आरोपियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई के आदेश दिए हैं. साथ ही ब्लॉक प्रमुख नफीसा को पार्टी से निकालकर विधायक नाहिद हसन को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. उधर कानून व्यवस्था पर सवाल के बाद अखिलेश यादव ने 51 पुलिस अधिकारी बदले.

इस मामले में 10 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है और अबतक 3 लोगों को हिरासत में लिया गया है. सीएम अखिलेश यादव ने इस मामले के सभी आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी के आदेश DGP को दिए हैं. इस केस में मुख्य अभियुक्त समाजवादी पार्टी की ब्लॉक प्रमुख के पति को बनाया गया है.

इस मामले में अफसरों पर भी कार्रवाई शुरू हो गई है. एसडीएम और डीएसपी को हटा दिया गया है. साथ ही कैराना के इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है .

यूपी के शामली जिले में कल समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जीत के जश्न में खुलेआम फायरिंग की थी, जिसमें एक बच्चे की मौत हो गई थी.

कैराना में ब्लॉक प्रमुख के पद पर समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार नफीसा की जीत हुई है. उन्हीं के समर्थक जीत की खुशी में फायरिंग कर रहे थे. ये सब कुछ पुलिस की मौजूदगी में हो रहा था और पुलिस इन्हें रोकने की भी कोशिश नहीं कर रही थी . जश्न की इसी फायरिंग ने 7 साल के मासूम शमी की जान ले ली. एक गोली रिक्शे में जा रहे बच्चे शमी के सीने में लग गई, जहां उसकी मौत हो गई.

दो दिन पहले ब्लॉक प्रमुख चुनाव के नॉमिनेशन के दौरान भी जमकर फायरिंग और हंगामा हुआ था. शामली की घटना में घटना का कवरेज करने गए पत्रकारों के साथ भी दुर्व्यवहार और बंधक बनाए जाने का मामला सामने आया है.

कैराना में हवाई फायरिंग में एक बच्चे की मौत के बाद घटना की रिपोर्टिंग करने पहुंची टीम के साथ समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हुसैन के लोगों ने बंधक बना लिया. इनमें टाईम्स नाऊ की पत्रकार सामिया, कैमरामैन मुकेश और स्थानीय पत्रकार पंकज कुमार को जबरन घर में बंधक बनाकर मारपीट की गई और इनका कैमरा छीन कर इसकी फुटेज भी मिटा दी गई.

सवाल है कि यूपी में एसपी के गुंडाराज को कायम करने के लिए क्या अब मीडिया का भी मुंह दबाने की तैयारी हो रही है?

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Shamli tragedy: Akhilesh Yadav orders arrest of all involved in the firing
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Akhilesh yadav
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017