समाजवादी सरकार या 'मुगलों' की सरकार?

By: | Last Updated: Tuesday, 9 February 2016 4:56 PM
Shamli tragedy: full information

नई दिल्ली: क्या यूपी में गुंडाराज चल रहा है? क्या यूपी में बदमाशों को कानून का कोई खौफ नहीं है? यूपी से आ रही खबरों ने अखिलेश सरकार पर सवाल खड़े कर दिए हैं. शामली में फायरिंग में बच्चे की मौत का मामला अभी थमा भी नहीं है कि एटा में युवती के अपहरण और हत्या की खबर आ गई. बढ़ते अपराध को लेकर बीजेपी ने आज यूपी सरकार पर बड़ा हमला बोला है. बीजेपी ने इसे मुगलों की सरकार कहा है. सवाल ये है कि ये समाजवादी सरकार है या मुगलों की सरकार?

एसपी विधायक नाहिद हसन फायरिंग में बच्चे की मौत के आऱोपों से इनकार कर रहे हैं. नाहिद हसन का कहना है कि बच्चे की मौत उनकी फायरिंग में नहीं बल्कि विपक्षियों की फायरिंग में हुई है. शामली में ब्लॉक प्रमुख चुनाव में जीत के बाद एसपी कार्यकर्ताओं की फायरिंग में 7 साल के बच्चे शमी की मौत हो गई थी.

दिल्ली से महज 90 किलोमीटर दूर उत्तर प्रदेश के शामली में समाजवादी पार्टी के जश्न के दौरान बच्चे की मौत के बाद बीजेपी ने अखिलेश सरकार पर बड़ा हमला बोला है. शामली की घटना के बाद अखिलेश सरकार कटघरे में है और विरोधी कह रहे हैं कि यूपी में समाजवादी पार्टी का गुंडाराज चल रहा है. रविवार को ब्लॉक प्रमुख का चुनाव जीतने के बाद मनाए जा रहे समाजवादी पार्टी के जश्न में एक बच्चे की गोली लगने से मौत हो गई.

कल पत्रकार जब इस बारे में सवाल पूछने शामली के एसपी विधायक नाहिद हसन के घर पहुंचे तो विधायक ने उनके साथ गुंडागर्दी की और पत्रकारों को बंधक तक बना लिया. इस गुंडागर्दी को लेकर अखिलेश सरकार कटघरे में खड़ी है. आज यूपी विधानसभा में भी जबर्दस्त हंगामा हुआ.

सवाल ये है कि क्या यूपी में वाकई गुंडाराज चल रहा है ? शामली की घटना को लेकर अखिलेश सरकार की थू थू हो रही रही थी कि वहीं एटा से गुंडागर्दी की एक और खबर आ गई. नोएडा से रिश्तेदार के यहां शादी में गई युवती का एटा में अपहरण हो गया और अब उसका शव बरामद हुआ है. शक है कि बलात्कार के बाद बदमाशों ने युवती की हत्या कर दी.

यूपी में अगले साल चुनाव होने हैं लेकिन सरगर्मी अभी से तेज है. अपराध के बढ़ते ग्राफ की वजह से अखिलेश सरकार की जबर्दस्त फजीहत हो रही है. विरोधियों ने अखिलेश सरकार पर हमले तेज कर दिए हैं और इसी बहाने वोटों के ध्रुवीकरण की कोशिश भी हो रही है. लेकिन बड़ा सवाल यही है कि क्या अखिलेश सरकार ने अपराधियों के सामने घुटने टेक दिए हैं. क्या यूपी में यूं ही गुंडाराज चलता रहेगा?

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Shamli tragedy: full information
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Akhilesh yadav Shamli tragedy
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017