शारदा घोटाला: ममता के 'मंत्री' गिरफ्तार

By: | Last Updated: Friday, 12 December 2014 11:16 AM
sharda scam

नई दिल्ली: शारदा घोटाले में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक बड़ा झटका लगा है. शारदा घोटाले की जांच की आंच ममता सरकार की मंत्री तक पहुंच गई है. बंगाल की ममता बनर्जी सरकार में परिवहन मंत्री मदन मित्रा को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है. आज ही उन्हें सीबीआई ने बुलाया था.

 

यहां पढ़ें कैसे डाला गया आपकी जेब पर सबसे बड़ा डाका ! 

आपको बता दें कि शारदा घोटाला मामले की जांच कर रही सीबीआई की विशेष अपराध शाखा ने पश्चिम बंगाल के परिवहन मंत्री मदन मित्रा और तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद सृंजय बोस को समन भेज कर पूछताछ के लिए एजेंसी के सामने उपस्थित होने को कहा था.

 

शारदा घोटाले में सीबीआई ने पैसे के लेन देन की जांच नहीं की: सिन्हा 

गौरतलब है कि  तृणमूल कांग्रेस के राज्य सभा सांसद श्रिंजॉय बोस को लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था. शारदा घोटाले में इससे पहले तृणमूल के निलंबित सांसद कुणाल घोष की गिरफ्तारी हुई थी. जांच की आंच से पड़ोसी सूबा भी संकट में है. बीजेडी के सांसद रामचन्द्र हांसदा और दो पूर्व विधायकों को सीबीआई ने कई करोड़ के चिटफंड घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है.

 

सहारा की ‘लाल डायरी’ के बहाने टीएमसी का अमित शाह पर हमला 

पर्ल ग्रुप के तथाकथित 45 हजार करोड रुपये के घोटाले की अब तक की जांच के दौरान सीबीआई को अनेक ऐसे दस्तावेज बरामद हुए है जिनसे पता चलता है कि जाली भूमि आवंटन पत्रों को जारी कर भारी मात्रा में निवेश इकट्ठा किया गया. सीबीआई ने ग्रुप के लगभग एक हजार संदेहास्पद बैंक खातों को सील कर दिया है और ग्रुप के निदेशको से अनेक बार पूछताछ करने के बाद उनके विदेश जाने पर रोक लगा दी है. प्रवर्तन निदेशालय ने भी पीएसीएल के खिलाफ मनी लाड्रिग एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर अनेक लोगो से पूछताछ की है.

 

शारदा घोटाला: तृणमूल सांसद सृंजय बोस गिरफ्तार 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: sharda scam
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017