अब बीजेपी के 'शत्रु' ने सीधे पीएम पर साधा निशाना

By: | Last Updated: Monday, 18 January 2016 9:41 AM
Shatrughan attacks Modi on ‘Mann Ki Baat’

नई दिल्ली/कोलकाता : बीजेपी के बागी तेवर वाले सांसदों की ओर से लगातार निशाना साधा जा रहा है. बिहार चुनाव के समय से ही अपनी पार्टी के खिलाफ बयानबाजी कर रहे सांसद शत्रुघन सिन्हा ने फिर बवाल मचा दिया है. अभिनेता से नेता बने शत्रु ने इस बार सीधे पीएम नरेंद्र मोदी को ही निशाना बना दिया है.

कोलकाता के साहित्या उत्सव में पहुंचे बीजेपी सांसद शत्रुघन ने पीएम के विशेष रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ पर टिप्पणी की है. पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा है कि वे पीएम मोदी की तरह ‘मन की बात’ नहीं करते हैं, बल्कि अपने ‘दिल की बात’ करते हैं. पार्टी में इस बयान को लेकर काफी खलबली मची हुई है.

सांसद ने कहा कि उनके ‘दिल की बात’ उन्हें दूसरे नेताओं से अलग बना देती है. हालांकि, सिन्हा ने माना कि अक्सर भावनाएं उन्हें अपने वश में कर लेती हैं और यह ‘महंगा पड़ जाता है.’ सिन्हा ने यहां एपीजे कोलकाता साहित्योत्सव में कहा, ‘कभी-कभी मैं भावुक हो जाता हूं. तब मुझे अहसास होता है कि मैं इसके लिए (राजनीति के लिए) नहीं बना.

उन्होंने कहा कि वे ‘मन की बात’ नहीं करते जो उन्हें दूसरों से अलग करता है, यह तो कोई और (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) करता है. वे तो ‘दिल की बात’ करता हैं. मैं जो महसूस करता हूं, वही बोल देता हूं जो कभी-कभी महंगा पड़ जाता है.’ उनके अनुसार एक ऐसा भी वक्त था जब उन्होंने सोचा था कि राजनीति उनके लिए नहीं है और उन्होंने इसे छोड़ना भी चाहा था.

उन्होंने कहा, ‘फिर मैं अपने मित्र और मार्गदर्शक लाल कृष्ण आडवाणी जी के पास गया. मैंने उनसे कहा कि यह नहीं हो सकेगा, खासकर बीजेपी में.’ इसके बाद उन्हें महात्मा गांधी की याद दिलाते हुए कहा कि ‘पहले वे आपकी अनदेखी करते हैं, फिर वे आपका मजाक उड़ाते हैं, फिर वे आपसे लड़ते हैं और फिर आप जीत जाते हैं.’

भारती एस प्रधान की ओर से लिखी गई अपनी जीवनी ‘एनिथिंग बट खामोश: दि शत्रुघ्न सिन्हा बायोग्राफी’ का विमोचन करते हुए सिन्हा ने कहा, ‘जब मैं घर जाता हूं तो अपनी पत्नी के सामने ‘खामोश’ रहता हूं, लेकिन राजनीति में मैं दूसरों को खामोश कर देता हूं.’ उन्होंने ने कहा कि उन्हें सबसे ज्यादा राजनीतिक अफसोस इस बात का है कि उन्होंने बॉलीवुड स्टार राजेश खन्ना के खिलाफ चुनाव लड़ा.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Shatrughan attacks Modi on ‘Mann Ki Baat’
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017