इंद्राणी से मैच हुआ शीना का डीएनए

By: | Last Updated: Tuesday, 8 September 2015 2:20 AM
Sheena murder: Skeletal remains match DNA samples

मुंबई: सनसनीखेज शीना बोरा हत्याकांड की छानबीन में एक सफलता मिलने का दावा करते हुए पुलिस ने कहा है कि फोरेंसिक जांच में यह पुष्टि हो गई uw कि रायगढ़ जंगलों से बरामद किए गए कंकाल के अवशेष के डीएनए नमूने इंद्राणी मुखर्जी और मिखाइल बोरा से मेल खाते हैं.

 

इससे जुड़े एक घटनाक्रम में एक स्थानीय अदालत ने इंद्राणी और उनके कार चालक श्याम राय को दो हफ्तों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया जबकि अन्य आरोपी संजीव खन्ना को एक अदालत में पेश करने के लिए कोलकाता ले जाया गया.

 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि रायगढ़ जंगल में मिले कंकाल के अवशेषों के डीएनए नमूने इंद्राणी और मिखाइल के डीएनए से मेल खा गए हैं जिसे हत्या के इस रहस्य को सुलझाने में एक अहम साक्ष्य माना जा रहा है.

 

उनकी गिरफ्तारी के पखवाड़े भर और मामले में पूछताछ के बाद बांद्रा स्थित मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अदालत ने इंद्राणी और श्याम राय को 21 सितंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया क्योंकि पुलिस हिरासत की अनिवार्य अवधि आज खत्म हो गई.

 

उन्हें बायकुला स्थित आर्थर रोड जेल ले जाया गया. इंद्राणी के पूर्व पति खन्ना को कोलकाता ले जाया गया जहां आज अदालत में उन्हें पेश किया जाएगा.

 

तीनों आरोपियों को अप्रैल 2012 में शीना की हत्या करने और शव को रायगढ़ जंगलों में ठिकाने लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

 

पुलिस ने पिछले हफ्ते दावा किया कि इंद्राणी ने अपनी 24 साल की बेटी शीना की हत्या की बात कबूल कर ली है. साथ ही, पुलिस यह जांच कर रही है कि इस हत्या में क्या कोई और भी शामिल था.

 

कार में कथित तौर पर शीना का गला घोंट दिया गया था और उसके शव को जला दिया गया तथा मुंबई से 48 किलोमीटर दूर रायगढ़ के जंगल में फेंक दिया गया. पुलिस ने पिछले हफ्ते रायगढ़ के जंगलों से उसके कंकाल के अवशेष बरामद किए थे और दावा किया था कि जंगल से मिली खोपड़ी शीना के सिर की डिजीटल आकृति से मेल खाती है.

 

अभियोजन ने शनिवार को तीनों आरोपियों की हिरासत और दो दिनों के लिए मांगते हुए कहा था कि हालांकि, जांच ठीक ठाक प्रगति कर रही है पर इसे एक बड़े दायरे को कवर करना बाकी है. साथ ही इंद्राणी जांच में सहयोग नहीं कर रही और उसे कुछ उगलवा पाना मुश्किल है.

 

पुलिस ने इंद्राणी के पति और स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी से भी तीन दिनों तक पूछताछ की हालांकि वह इस मामले में आरोपी नहीं हैं.

 

शीना के भाई मिखाइल और पीटर के बेटे राहुल तथा इंद्राणी एवं संजीव खन्ना की बेटी विधि से पूछताछ की गई. इसके अलावा शीना और मिखाइल के कथित तौर पर असली पिता सिद्धार्थ दास से भी पूछताछ की गई.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Sheena murder: Skeletal remains match DNA samples
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017