शीना बोरा मर्डर केस: आज इंद्राणी के पति पीटर मुखर्जी का बयान दर्ज कर सकती है मुंबई पुलिस

By: | Last Updated: Tuesday, 1 September 2015 1:15 AM
sheena_case_peter_statement_can_be_recorded

मुंबई/नई दिल्ली: शीना बोरा मर्डर केस में इंद्राणी मुखर्जी, संजीव खन्ना और ड्राइवर श्याम राय से पुलिस की पूछताछ अभी भी जारी है. सोमवार को बांद्रा कोर्ट ने तीनों को 5 सितंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है. पुलिस इस मामले में इन्द्राणी के पति पीटर मुखर्जी का भी बयान दर्ज कर सकती है.

 

मिखाइल की हत्या के लिए कथित तौर पर सुपारी किलर हायर करने के आरोप को लेकर मुंबई पुलिस जल्द ही इंद्राणी के सामने बिठाकर उक्त सुपारी किलर से पूछताछ कर सकती है. इसी बीच खबर है कि इंद्राणी के पहले पति सिद्धार्थ दास बांग्लादेश भाग गए हैं.

 

वेबसाइट क्विंट के हवाले से खबर है कि सिद्धार्थ दास 19 अगस्त को बांग्लादेश भाग गये. शक है कि पुलिस को जिस अज्ञात शख्स ने फोन किया था वो सिद्धार्थ हो सकता है.

शीना मर्डर केस: कोर्ट में हुआ फैमिली ड्रामा

 

बांग्लादेश भागा सिद्धार्थ दास

खबरी वेबसाइट क्विंट डॉट कॉम के मुताबिक जांच के दौरान जिस सवाल की पड़ताल के लिए पुलिस इंद्राणी दास सिद्धार्थ दास की मां और युवा भाई के घर असम पहुंची है वो ये है कि सिद्धार्थ दास इंद्राणी की गिरफ्तारी से सिर्फ 6 दिन पहले 19 अगस्त से गायब क्यों हो गया है.

 

क्विंट डॉट कॉम ने सवाल उठाया है कि क्या सिद्धार्थ दास को भी शीना की हत्या की जानकारी थी? कहीं सिद्धार्थ दास ही तो वो शख्स नहीं था जिसने 21 अगस्त को फोन करके इंद्राणी के ड्राइवर श्याम मनोहर राय के बारे में ये जानकारी दी थी कि वो साजिश में शामिल है?

 

इंद्राणी के पहले पति सिद्धार्थ दास की शीना हत्याकांड में इस अहम भूमिका का सच अभी सामने आना बाकी है लेकिन मुंबई पुलिस असम में उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही है. लेकिन सिद्धार्थ दास का कोई सुराग नहीं मिल रहा है.

 

क्विंट डॉट कॉम ने एक और चौंकाने वाला खुलासा किया है. इसके मुताबिक इंद्राणी मुखर्जी के पहले पति सिद्धार्थ दास के रिश्तेदारों के मुताबिक वो 10 साल से सिद्धार्थ दास के संपर्क में नहीं हैं लेकिन इसके बिलकुल उलट मुंबई पुलिस के पास ये खबर है कि सिद्धार्थ दास 19 अगस्त को ही बांग्लादेश की सरहद पार करके गायब हो गया है. सिद्धार्थ के गायब होने के दो दिन बाद ही पुलिस को शीना हत्याकांड में एक अज्ञात फोन आया था.

 

मां इंद्राणी मुखर्जी अपनी बेटी की हत्या में जेल की सलाखों के पीछे हैं तो पिता बांग्लादेश भाग चुका है. क्विंट ने अपने दावे के पक्ष में एक और खुलासा भी किया है. क्विंट डॉट कॉम के मुताबिक असम के करीम गंज में रहने वाला सिद्धार्थ दास भारत बांग्लादेश सीमा से 10 किलोमीटर दूर सुतरकांडी (बांग्लादेश) पहुंच चुका है. उसे भारत से बाहर पहुंचाने में अब्दुल आबेद नाम के एक शख्स ने मदद की है जो खुद मिजोरम बैंक डकैती के मामले में साल 2004 में आरोपी रह चुका है.

 

कोलकाता में रहता था इंद्राणी का पहला पति सिद्धार्थ दास

टेलीग्राफ अखबार ने भी सिद्धार्थ दास की मां मायारानी दास से बात की है जो गुवाहाटी से 380 किलोमीटर दूर करीमगंज में रहती हैं. सिद्धार्थ दास की मां ने ‘द टेलीग्राफ’ से कहा है, ‘हम शिलॉन्ग में रहा करते थे, 1989 में सिद्धार्थ एक दिन इंद्राणी को लेकर आया, साथ में 9 महीने की बच्ची शीना थी. उसने कहा था कि इंद्राणी उसकी पत्नी और शीना उसकी बेटी है. द टेलीग्राफ से सिद्धार्थ दास की मां ने कहा, ‘सिद्धार्थ ने 1990 में मिखाइल के जन्म होने की जानकारी दी थी. मिखाइल के जन्म से पहले इंद्राणी और सिद्धार्थ का रिश्ता 1989 में टूट गया.’

DEPTH INFORMATION: इंद्राणी के पति का फोन कनेक्शन? 

सिद्धार्थ दास की मां मायारानी दास ने बताया कि पिछले 8 सालों से सिद्धार्थ से कोई संपर्क नहीं हुआ है. सिद्धार्थ दास अपनी दूसरी बीवी और एक बच्चे के साथ कोलकाता में कहीं रहता है. सिद्धार्थदास की मां अपने छोटे बेटे शांतनु के साथ करीमगंज में रहती है.

बांग्लादेश भागा इंद्राणी क पहला पति! 

संजीव खन्ना ने किए कई खुलासे

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक पुलिस पूछताछ में संजीव खन्ना ने एक औऱ चौंकाने वाला खुलासा किया है. संजीव खन्ना ने बताया कि उसे आशंका की थी शीना, राहुल और मिखाइल उसकी बेटी विधि को मारने की कोशिश कर सकते हैं. हालांकि रिपोर्ट में इस बात का जिक्र नहीं है कि संजीव खन्ना ने विधि की हत्या की साजिश की आशंका क्यों जताई है. विधि इंद्राणी की ही बेटी है जो संजीव खन्ना से शादी के बाद हुई थी. संजीव खन्ना इंद्राणी के साथ शीना की हत्या का आरोपी है.

 

मिखाइल वोरा भी आरोप लगा चुके हैं कि उन्हें मारने की कोशिश की गई थी. पुलिस सूत्रों के मुताबिक संजीव खन्ना ने इंद्राणी मुखर्जी के एक और गुनाह का खुलासा करते हुए पुलिस को बताया है कि जिस दिन शीना बोरा की हत्या की गई, उसी दिन उसके भाई मिखाइल बोरा को भी मारने की साजिश रची गई थी.

 

पुलिस सूत्रों के मुताबिक संजीव खन्ना ने बताया है कि 24 अप्रैल 2012 को मिखाइल को शराब में नशीली चीज मिलाकर पिलाया गया था . बाद में जब संजीव खन्ना और इंद्राणी शीना की लाश को ठिकाने लगाने के लिए रायगड के लिए निकले तो मिखाइल टैक्सी पकड़कर एयरपोर्ट चला गया और इस तरह उसकी जान बच गई .

IN GRAPHICS: कोर्ट में मां की हालत देख रोई इंद्राणी की बेटी 

पुलिस सूत्रों के मुताबिक संजीव खन्ना ने बताया है कि मिखाइल शुरू से इंद्राणी के निशाने पर था और उसने मिखाइल को एक महीने के लिए पागलखाना भी भेज दिया था. गौरतलब है कि खुद मिखाइल ने भी दावा किया है कि शीना के साथ साथ उसकी हत्या की भी कोशिश की गई थी .

 

शीना को कार में मारना प्लान ‘C’ था

सूत्रों से खबर आ रही है कि शीना की हत्या के लिए इंद्राणी और संजीव खन्ना ने दो औऱ प्लान भी बनाए थे. जिस तरह कार में उसकी हत्या की गई वो तीसरा प्लान यानी प्लान ‘C’ था. शीना को मारने का पहला प्लान ‘A’ राहुल मुखर्जी के घर में मारने का था जबकि दूसरा यानी प्लान ‘B’ पीटर मुखर्जी और इंद्राणी के घर में खत्म करने का था.

 

संजीव खन्ना ने इंद्राणी से कहा कि शीना को राहुल मुखर्जी के घर में मार दिया जाए जहां वो राहुल के साथ अक्सर रहती थी. इसका आरोप राहुल मुखर्जी पर आएगा. इंद्राणी इस प्लान पर राजी नहीं हुई. इसके बाद संजीव खन्ना ने कहा कि शीना को वर्ली के उस घर में मार दिया जाए जहां पीटर मुखर्जी और इंद्राणी रहते थे. पीटर उस समय लंदन में थे. इंद्राणी ने कहा कि हमें किसी ने देख लिया तो पहचान लेगा. प्लान ‘A’ और ‘B’ पर इंद्राणी राजी नहीं हुई दोनों ने कार में शीना की हत्या की योजना बनाई. यानी जिस तरह कार में शीना की हत्या हुई वो इंद्राणी और संजीव खन्ना का प्लान ‘C’ था.

 

ड्राइवर के घर से फोटो बरामद

ड्राइवर के घर से पुलिस ने शीना की फोटो बरामद की है. साथ ही ड्राइवर रात भर वर्ली वाले घर पर ही था जब लाश गाडी में थी. पुलिस इस दौरान हिलटाप होटल के सीसीटीवी विजुअल्स की कोशिश कर रही है लेकिन होटल का कहना है कि वो एक साल से ज्यादा का रिकार्ड नहीं रखते.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: sheena_case_peter_statement_can_be_recorded
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

'सोनू' के तर्ज पर कपिल मिश्रा का 'पोल खोल' वीडियो, गाया- AK तुझे खुद पर भरोसा नहीं क्या...?
'सोनू' के तर्ज पर कपिल मिश्रा का 'पोल खोल' वीडियो, गाया- AK तुझे खुद पर भरोसा नहीं...

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार में मंत्री पद से बर्खास्त किए गए कपिल मिश्रा ने सीएम अरविंद केजरीवाल...

एबीपी न्यूज पर दिनभर की बड़ी खबरें
एबीपी न्यूज पर दिनभर की बड़ी खबरें

1. रिश्तों में टकराव के लिए चीन ने पीएम नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराया है. http://bit.ly/2vINHh4  मंगलवार को...

 'ब्लू व्हेल' गेम पर सरकार सख्त, रविशंकर प्रसाद ने कहा- इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता
'ब्लू व्हेल' गेम पर सरकार सख्त, रविशंकर प्रसाद ने कहा- इसे स्वीकार नहीं किया...

नई दिल्ली: जानलेवा ‘ब्लू व्हेल’ गेम को लेकर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को...

विपक्षी दलों के साथ शरद यादव कल करेंगे 'शक्ति प्रदर्शन'!
विपक्षी दलों के साथ शरद यादव कल करेंगे 'शक्ति प्रदर्शन'!

नई दिल्ली: जेडीयू के बागी नेता शरद यादव कल यानि गुरुवार को अपनी ताकत के प्रदर्शन के लिए सम्मेलन...

भगाए जाने के बाद बोला चीन, लद्दाख में टकराव की कोई जानकारी नहीं
भगाए जाने के बाद बोला चीन, लद्दाख में टकराव की कोई जानकारी नहीं

बीजिंग: चीन ने जम्मू-कश्मीर के लद्दाख में मंगलवार को दो बार भारतीय इलाके में घुसपैठ की कोशिश...

योगी राज में किसानों के 'अच्छे दिन'
योगी राज में किसानों के 'अच्छे दिन'

नई दिल्लीः यूपी के किसानों के लिए खुशखबरी का इंतजार खत्म हो गया है. कल सीएम योगी आदित्यनाथ 7 हज़ार...

दिल्ली में तेज रफ्तार ने ली 24 साल के हिमांशु बंसल की जान
दिल्ली में तेज रफ्तार ने ली 24 साल के हिमांशु बंसल की जान

नई दिल्ली: दिल्ली के कनॉट प्लेस इलाके में तेज रफ़्तार स्पोर्ट्स बाईक से एक्सिडेंट का बड़ा मामला...

कर्नाटक में राहुल ने लॉन्च की इंदिरा कैंटीन, ₹10 में खाना और ₹5 में नाश्ता
कर्नाटक में राहुल ने लॉन्च की इंदिरा कैंटीन, ₹10 में खाना और ₹5 में नाश्ता

बेंगलुरू: कर्नाटक में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं और इसकी तैयारी अब से शुरू हो गई है. इसी...

यात्रियों को सौगात, रेलवे ने शुरू की कई नई ट्रेनें, यहां है पूरी List
यात्रियों को सौगात, रेलवे ने शुरू की कई नई ट्रेनें, यहां है पूरी List

नई दिल्ली : भारतीय रेलवे ने बीते हफ्ते यात्रियों को नई सौगात देते हुए कई सारी नई ट्रेनों को शुरु...

गुजरात में स्वाइन फ्लू का कहर, रविवार को 11 तो इस साल अब तक 208 की मौत
गुजरात में स्वाइन फ्लू का कहर, रविवार को 11 तो इस साल अब तक 208 की मौत

अहमदाबाद शहर स्वाइन फ्लू से सबसे ज्यादा प्रभावित है. प्रशासन भरपूर कोशिश कर रहा है लेकिन...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017