शिया वक्फ बोर्ड ने SC में पेश किया अयोध्या विवाद का हल, पूरी ज़मीन हिंदुओं को देने का रखा प्रस्ताव| Shia wakf board will file application in supreme court to resolve issue of Ayodhya dispute

शिया वक्फ बोर्ड ने SC में पेश किया अयोध्या विवाद का हल, पूरी ज़मीन हिंदुओं को देने का रखा प्रस्ताव

शिया वक्फ बोर्ड का कहना है कि वो देश के अमन चैन को ज़्यादा अहम मानते हैं और इसलिए अयोध्या में विवादों में रही पूरी ज़मीन हिंदुओं को सौंपना चाहते हैं.

By: | Updated: 20 Nov 2017 01:46 PM
Shia wakf board will file application in supreme court to resolve issue of Ayodhya dispute

नई दिल्ली: अयोध्या विवाद को लेकर शिया वक्फ बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट में एक अर्जी दाखिल की है जिसमें विवादों में रही पूरी ज़मीन हिंदुओं को सौंपना का प्रस्ताव रखा है. अपने आवदेन में शिया वक्फ बोर्ड ने दावा किया है कि तोड़ी गई इमारत शिया मस्ज़िद थी और उसपर सुन्नी वक्फ बोर्ड का दावा गलत है.


शिया वक्फ बोर्ड का कहना है कि वो देश के अमन चैन को ज़्यादा अहम मानते हैं और इसलिए अयोध्या में विवादों में रही पूरी ज़मीन हिंदुओं को सौंपना चाहते हैं.


पूरी जमीन सौंपने के साथ ही शिया वक्फ बोर्ड ने ये भी कहा कि वो इसके बदले अयोध्या में किसी मस्ज़िद का निर्माण भी नहीं करना चाहते. शिया वक्फ बोर्ड ने अपने आवेदन में कहा, "हमने यूपी सरकार को लखनऊ के हुसैनाबाद में 1 एकड़ ज़मीन के लिए आवेदन दिया है. वहां की मस्जिद को बाबर या मीर बाकी जैसे विवादित लोगों का नाम नहीं दिया जाएगा."


इस फॉर्मूले पर महंत नृत्य गोपाल दास, महंत नरेंद्र गिरी रामविलास वेदांती, सुरेश दास, धर्म दास जैसे सभी हिन्दू पक्षकार सहमत हैं. समझौता पत्र की कॉपी भी कोर्ट में जमा करवाई. इसमें इन सभी हिन्दू पक्षकारों के हस्ताक्षर हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Shia wakf board will file application in supreme court to resolve issue of Ayodhya dispute
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story राहुल बोले- ‘मोदी जी पाकिस्तान-चीन की बात करते हैं लेकिन गुजरात की नहीं’