सरकार के रवैये से नाराज यूपी के शिक्षामित्रों ने फिर शुरू किया आंदोलन

सरकार के रवैये से नाराज यूपी के शिक्षामित्रों ने फिर शुरू किया आंदोलन

आदर्श समायोजित शिक्षक (शिक्षामित्र) वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले सैकड़ों शिक्षामित्रों ने आंदोलन फिर से शुरू कर दिया है.

By: | Updated: 18 Aug 2017 07:01 PM

(फाइल फोटो)

मथुरा: यूपी के शिक्षामित्र फिर से आंदोलन के रास्ते पर चल पड़े हैं. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सरकार की ओर से दी गई मियाद खत्म होने के बाद फिर शिक्षामित्रों ने आंदोलन शुरु कर दिया. मथुरा में आदर्श समायोजित शिक्षक (शिक्षामित्र) वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले सैकड़ों शिक्षामित्रों ने सरकार की ओर से दिए गए 15 दिन के समय में कोई संतोषजनक हल नहीं निकाल पाने के चलते अपना आंदोलन एक बार फिर चालू कर दिया है.


गुरूवार को जिलास्तर पर अधिकारियों को ज्ञापन देकर फिर वही मांगें रख दी गई हैं. कहा गया है कि जब तक उन्हें सहायक शिक्षक के रूप में समायोजित किए जाने के फैसले को मान्यता नहीं मिलेगी, जिला संगठन प्रदेश स्तरीय अधिकारियों के आह्वान पर आंदोलन जारी रखेगा.


एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष दुष्यंत सारस्वत ने बताया, ‘‘28 जुलाई को राजधानी में मुख्यमंत्री की ओर से उनके नेताओं से बातचीत में दो सप्ताह का समय किसी ठोस निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए मांगा था. लेकिन सरकार अब तक कोई भी सकारात्मक कदम नहीं उठा पाई है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए यह आंदोलन फिर से शुरू कर दिया गया है. यदि एक सप्ताह में फिर कोई हल न निकला तो यह उग्र हो सकता है. शिक्षामित्र सड़कों पर उतर कर अपना पक्ष रखने और सरकार पर दबाव बनाने के कदम उठा सकते हैं.’’

भारत से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर,गूगल प्लस, पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App
Web Title: सरकार के रवैये से नाराज यूपी के शिक्षामित्रों ने फिर शुरू किया आंदोलन
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार

First Published:
Next Story MEME पर परेश रावल ने खोया आपा, 'Chai-Wala से Bar-Wala बेहतर है'