पीएममोदी के साथ वाराणसी रवाना हुए जापानी पीएम

By: | Last Updated: Saturday, 12 December 2015 9:51 AM
Prime Minister Narendra Modi and Japan PM Shinzo Abe together leave for Varanasi

नई दिल्ली: जापान के पीएम शिंजो आबे के तीन दिवसीय भारत दौरे का आज दूसरा दिन है. आज पीएम मोदी और शिंजो आबे की मुलाकात के दौरान बुलेट ट्रेन योजना समेत कई अहम समझौतों पर दस्तखत हुए. इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी, पीएम आबे से साथ एक ही विमान से वाराणसी के लिए रवाना हुए.

जहां वह पीएम मोदी के साथ गंगा आरती में शामिल होंगे. इसके लिए हाईकोर्ट ने लाउडस्पीकर लगाने की इजाजत भी दे दी है. शिंजो आबे और पीएम मोदी के कार्यक्रम के लिए वाराणसी के दशाश्वमेध घाट को अच्छी तरह सजाया गया है.

दोनों प्रधानमंत्रियों के कार्यक्रम के मद्देनज़र कड़े सुरक्षा इंतज़ाम भी किए गए हैं. आबे के स्वागत के लिए वाराणसी में जबरदस्त तैयारी की गई है. आपको बता दें पीएम मोदी की पिछली जापान यात्रा में आबे मोदी के साथ क्योटो शहर गऐ थे.

आबे तीन दिन के दौरे पर कल शाम करीब 4 बजे दिल्ली पहुंचे और कल ही उन्होंने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की.

जापान के पीएम का यह दौरा दोनो देशों के बीच होने वाली सालाना शिखर बैठक के तहत हो रहा है. पिछली शिखर बैठक टोक्यो में हुई थी, जिसमें दोनो देशों ने आपसी सामरिक साझेदारी के रिश्तों को विशेष सामरिक और वैश्विक साझेदारी के रिश्तों में बदलने का फैसला किया था. भारत-जापान के बीच यह 9वीं वार्षिक शिखर बैठक है.

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Prime Minister Narendra Modi and Japan PM Shinzo Abe together leave for Varanasi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017