शिवसेना ने बीजेपी को दिया बड़ा झटका

By: | Last Updated: Monday, 2 November 2015 3:27 PM
Shiv Sena ahead of BJP in Maharashtra’s key civic poll

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में शिवसेना ने बीजेपी को बड़ा झटका दिया. कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका चुनाव में शिवसेना ने बाजी मारी.

 

कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका चुनाव में ये जीत का जश्न है. शिवसेना यहां सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है.

 

122 सीटों वाली कल्याण डोंबिवली महानगर पालिका में शिवसेना ने 52 सीटें जीतीं. बीजेपी को 42 सीटों से ही संतोष करना पड़ा. राज ठाकरे की एमएनएस को 9 सीटें मिलीं. कांग्रेस को 4, एनसीपी को 2 सीट, बीएसपी को 1 और ओवैसी की एआईएमआईएम को 1 सीट मिली है अन्य के खाते में 9 सीटें गई हैं.

 

वहीं 81 सीटों वाली कोल्हापुर महानगर पालिका चुनाव में 42 सीटों के साथ कांग्रेस और एनसीपी का सत्ता में आना तय हो चुका है. कांग्रेस को 27, एनसीपी को 15, बीजेपी गठबंधन को 32 सीट मिली हैं. शिवसेना को 4 जबकि अन्य को 3 सीट मिलीं.

 

कल्याण डोंबिवली में बीजेपी औऱ शिवसेना के लिए नाक की लड़ाई का चुनाव था. राज्य और केंद्र में गठबंधन के बावजूद इस चुनाव में दोनो एक दूसरे के खिलाफ लड़े थे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Shiv Sena ahead of BJP in Maharashtra’s key civic poll
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: BJP civic poll Shiv Sena
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017