Shiv sena allegation on BJP on a bribe of 5 crore, BJP Shiv sena dispute news

महाराष्ट्र: शिवसेना का आरोप- BJP ने उसके एक MLA की कीमत लगाई 5 करोड़, 25 को खरीदने में जुटी

शिवसेना के विधायक हर्षवर्धन जाधव का कहना है कि बीजेपी उनकी पार्टी के विधायकों को पांच-पांच करोड़ रुपये का लालच दे रही है. शिवसेना विधायक का ये भी कहना है कि बीजेपी 25 विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है.

By: | Updated: 15 Nov 2017 12:50 PM
Shiv sena allegation on BJP on a bribe of 5 crore, BJP Shiv sena dispute news

महाराष्ट्र: बीजेपी और शिवसेना के बीच सब कुछ अच्छा नहीं चल रहा है, ये बात तो पार्टी के सुप्रीम लीडर उद्धव ठाकरे और शिवसेना के अनेक नेतओं के बार बार के बयान से जाहिर था, लेकिन दोनों पार्टियों के बीच रिश्ते इस हद तक पहुंच गए हैं कि विधायकों की खरीद फरोख्त और उसे तोड़ने तक के इल्जाम लगेंगे. ऐसी कोई चर्चा नहीं थी.



अब बीजेपी और शिवसेना के झगड़े ने महाराष्ट्र की राजनीति में नया मोड़ ला दिया है. शिवसेना के एक विधायक ने बीजेपी पर पार्टी तोड़ने का आरोप लगाया है.


औरंगाबादा से शिवसेना के विधायक हर्षवर्धन जाधव का कहना है कि बीजेपी उनकी पार्टी के विधायकों को पांच-पांच करोड़ रुपये का लालच दे रही है. शिवसेना विधायक का ये भी कहना है कि बीजेपी 25 विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है.


आपको बता दें कि महाराष्ट्र में कभी शिवसेना की हैसियत बड़े भाई की थी, लेकिन 2014 के लोकसभा चुनाव के नतीजों ने तस्वीर बदल दी और बीजेपी का कद काफी बड़ा हो गया. 2015 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना ने अलग-अलग चुनाव लड़ा और बीजेपी ने सीटों के लिहाज़ से लंबी छलांग लगाई. 288 सीटों वाली विधानसभा में बीजेपी ने 122 सीटों पर जीत दर्ज की, जबकि शिवसेना 63 सीटों पर सिमट गई. हालांकि, विधानसभा चुनाव के बाद लंबी खींचतान के बाद दोनों पार्टियों ने साझा सरकार बनाई और अभी सूबे में शिवसेना के समर्थन से सरकार चल रही है.


यहां एक बात याद रखने की जरूरत है कि दल बदल कानून के तहत किसी पार्टी से अलग होने के लिए उस पार्टी के कुल विधायकों की संख्या का दो तिहाई का साथ होना जरूरी है. ऐसे में अगर शिवसेना का कोई विधायक पार्टी से बग़ावत करना चाहता है और विधायक भी बना रहना चाहता है तो उसे कम से कम एक साथ 44 विधायकों की जरूरत पड़ेगी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Shiv sena allegation on BJP on a bribe of 5 crore, BJP Shiv sena dispute news
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story राहुल के इंटरव्यू पर बढ़ा विवाद, EC पहुंची कांग्रेस ने कहा- पीएम मोदी और अमित शाह पर भी हो FIR