बजट सत्र का वेतन न लेने के मुद्दे पर NDA के साथ नहीं, हमसे नहीं किया मशविरा: शिवसेना | Shiv Sena not with NDA MPs decision to forego salary of Parliament Budget Session

बजट सत्र का वेतन न लेने के मुद्दे पर NDA के साथ नहीं, हमसे नहीं किया मशविरा: शिवसेना

दक्षिण पश्चिमी मुंबई से शिवसेना के सांसद अरविन्द सावंत ने हालांकि कहा कि वेतन और भत्ते नहीं लेने के बारे में फैसला करते समय उनकी पार्टी की राय नहीं ली गयी थी. उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर शिवसेना, बीजेपी के साथ नहीं है.

By: | Updated: 05 Apr 2018 08:33 PM
Shiv Sena not with NDA MPs decision to forego salary of Parliament Budget Session

नई दिल्ली: शिवसेेना ने बजट सत्र के दूसरे चरण में संसद की कार्यवाही के लगातार बाधित रहने को लेकर सरकार पर निशाना साधा. शिवसेना ने आज कहा कि एनडीए सांसदों के 23 दिन के वेतन छोड़ने के मुद्दे पर वह बीजेपी के साथ नहीं है. केंद्रीय मंत्री अनन्त कुमार ने गुरूवार को कहा कि सत्तारूढ़ एनडीए के 400 सांसद 23 दिन का कुल 3.66 करोड़ रुपये का वेतन नहीं लेंगे. उन्होंने विपक्षी कांग्रेस को संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण में कामकाज नहीं होने के लिए जिम्मेदार ठहराया.


दक्षिण पश्चिमी मुंबई से शिवसेना के सांसद अरविन्द सावंत ने हालांकि कहा कि वेतन और भत्ते नहीं लेने के बारे में फैसला करते समय उनकी पार्टी की राय नहीं ली गयी थी. उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर शिवसेना, बीजेपी के साथ नहीं है. सावंत ने कहा, ‘‘ उन्होंने फैसला करने से पहले हमसे राय-मशविरा नहीं किया. उन्हें केवल राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति चुनावों के दौरान एनडीए की याद आती है.’’शिवसेना के 18 सांसद हैं और वह एनडीए का दूसरा सबसे बड़ा घटक दल है.


सावंत ने कहा, ‘‘ यह वेतन का मुद्दा नहीं है. सांसद के रूप में हमने अपना काम किया. संसद नहीं चलने पर भी हमने अपने लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए मंत्रालयों के साथ बैठक की.’’ लोकसभा में कावेरी नदी जल प्रबंधन बोर्ड के गठन को लेकर अन्नाद्रमुक के प्रदर्शन का हवाला देते हुए सावंत ने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कड़े शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया या तमिलनाडु के प्रदर्शन कर रहे सांसदों को फटकार नहीं लगाई. उन्होंने कहा, ‘‘ हमें लगता है कि आगामी कर्नाटक चुनाव की वजह से सरकार चाहती ही नहीं है कि संसद चले.’’ संसद में पिछले 22 दिनों में कोई उल्लेखनीय कामकाज नहीं हुआ है. पांच मार्च से प्रारंभ बजट सत्र का दूसरा चरण कल तक चलेगा.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Shiv Sena not with NDA MPs decision to forego salary of Parliament Budget Session
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पश्चिम बंगाल में आधार मजबूत करने के लिए असीमानंद की मदद ले सकती है बीजेपी