हरियाणा में बीजेपी का टूटा गठबंधन तो महाराष्ट्र में शिवसेना के भीतर भी खलबली

By: | Last Updated: Thursday, 28 August 2014 11:04 AM

नई दिल्ली: हरियाणा जनहित कांग्रेस और बीजेपी का गठबंधन टूटने के बाद महाराष्ट्र में शिवसेना सतर्क हो गई है. सूत्र बता रहे हैं कि शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को पार्टी नेताओं ने बीजेपी के साथ गठबंधन पर विचार करने की सलाह दी  है.

आपको बता दें कि जल्द ही महाराष्ट्र में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं, लेकिन अभी तक शिवसेना और बीजेपी के बीच सीटों का तालमेल नहीं हुआ है, बल्कि गतिरोध की स्थिति बनी हुई है.

 

विधानसभा चुनाव में भी एचजेएस को सबक सिखाएगी हरियाणा की जनता: बीजेपी 

 

बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन दो दशक पुराना है, लेकिन बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के बाद पार्टी के तेवर बदले हुए हैं और इसी वजह से उद्धव ठाकरे सोच सोच कर कदम उठा रहे हैं. उद्धव इसलिए चौकन्ना हो गए हैं क्योंकि हरियाणा में जिस तरह से बीजेपी ने जनहित कांग्रेस के साथ अपने पुराने समझौते को दरकिनार करते हुए गठबंधन की अनदेखी की है, उससे उद्घव का सतर्क होना जरूरी है.

 

हरियाणा में जनहित कांग्रेस से बीजेपी का गठबंधन टूटा, बिश्नोई ने बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप 

 

आपको बता दें कि हरियाणा में तीन साल पुराना बीजेपी और हरियाणा जनहित कांग्रेस का गठबंधन टूट गया है. हरियाणा जनहित कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप बिश्नोई ने बीजेपी पर राजनीतिक गला घोंटने और वादा तोड़ने का आरोप लगाया है.

 

लोकसभा चुनाव की तरह विधानसभा चुनाव में भी हजकां को सबक सिखाएगी हरियाणा की जनता :भाजपा 

 

बीजेपी ने एचजेसी के आरोप को खारिज करते हुए कहा कि यह पार्टी लोकसभा चुनाव के समय से ही कांग्रेस की ‘बी-टीम’ के रूप में काम रही है और आम चुनावों की तरह अब विधानसभा चुनावों में भी प्रदेश की जनता उसे अच्छा सबक सिखाएगी.

 

बीजेपी ने कहा कि हरियाणा की जनता चाहती है कि बीजेपी अकेले चुनाव लड़े और सरकार बनाए.

 

आरपीआई नेता रामदास आठवले ने एक फॉर्मूला दिया है

शिवसेना-बीजेपी गठबंधन में फंसे पेंच को सुलझाने के लिए आरपीआई नेता रामदास आठवले ने एक फॉर्मूला दिया है. उन्होंने कहा है कि 30-30 महीने के लिए शिवसेना-बीजेपी के नेता बनें सीएम.

 

महाराष्ट्र में सीएम पद और सीटों के बंटवारे को लेकर बीजेपी-शिवसेना के बीच मचा है घमासान. महागठबंधन में आरपीआई समेत कई और छोटे दल भी शामिल हैं. इस सिलसिले में आरपीआई (आठवले) अध्यक्ष रामदास आठवले ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की. आठवले ने महाराष्ट्र में 30-30 महीने के लिए शिवसेना-बीजेपी के सीएम का फॉर्मूला दिया है.

 

रामदास आठवले ने बीजेपी से अपनी पार्टी के लिए केंद्र सरकार में एक मंत्री पद,13 विधानसभा सीटें और दो विधानपार्षद बनाने की भी मांग की है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: shiv sena think relation with bjp
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: BJP PM Narendra Modi Shiv Sena
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017