सीएम फडणवीस का एलान, कल शिवसेना के 12 मंत्री लेंगे शपथ

By: | Last Updated: Thursday, 4 December 2014 8:23 AM

मुंबई: महाराष्ट्र में जबर्दस्त चली तनातनी और तकरार के बाद बीजेपी सरकार में शिवसेना के शामिल होने पर मुहर लग गई है. राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि शुक्रवार को शपथ ग्रहण समारोह होगा जिसमें शिवसेना के 12 मंत्री शपथ लेंग.

 

फडणवीस के मुताबिक शिवसेना के जो 12 मंत्री शपथ लेंगे उनमें पांच कैबिनेट और 7 राज्य मंत्री दर्जे के होंगे. उन्होंने कहा कि मंत्रियों के विभाग पर फैसला नहीं हुआ है.

 

इसके साथ ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा है कि गठबंधन के दूसरे साथियों को भी मंत्रिमंडल में जगह दी जाएगी.

 

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में चुनाव से पहले बीजेपी और शिवसेना का 25 साल पुरना गठबंधन टूट गया था और दोनों पार्टियों ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था.

 

बीजेपी सबसे बड़े दल के तौर पर उभरी, लेकिन बहुमत से 23 सीटें कम रही गई थीं. चुनाव बाद ऐसे कई मौके आए जब साफ दिखा कि शिवसेना बीजेपी सरकार में शामिल हो रही है, लेकिन ऐन वक़्त पर बात बिगड़ गई. बात इतनी बिगडी कि महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष का नेता शिवसेना की झोली में चली गई. अब सीएम के एलान के बाद शिवसेना का सरकार में शामिल होना पक्का हो गया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Shiv Sena will be part of government
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017