रोजा रोटी विवाद पर आज राज्यसभा में जवाब देगी सरकार

By: | Last Updated: Friday, 25 July 2014 8:58 AM

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने कल राज्यसभा में कहा था कि वह शुक्रवार को सदन में उस विवादित घटना के तथ्य पेश करेगी, जिसमें शिवसेना के एक सांसद पर महाराष्ट्र सदन के एक मुस्लिम कर्मचारी से जबरदस्ती रोजा खुलवाने का प्रयास करने के आरोप हैं. सरकार आज राज्यसभा में अपनी बाच रखेगी.

 

संसद के उच्च सदन में गुरुवार को कार्यवाही शुरू होने के साथ ही विपक्षी पार्टी के सदस्यों ने खड़े होकर सरकार से घटना के बारे में स्पष्टीकरण मांगना शुरू किया.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस दौरान सदन में मौजूद थे.

 

सदन में जब सभापति एम. हामिद अंसारी ने सदस्यों से प्रश्न काल शुरू करने का आग्रह किया, तो विपक्ष के सदस्यों ने सरकार से सवाल किया कि महाराष्ट्र की घटना के बारे में विस्तृत जानकारी कब दी जाएगी.

 

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने कहा, “मैं इस बात से इत्तेफाक रखता हूं कि यह एक संवेदनशील मुद्दा है. मामले की पूरी छान-बीन के निर्देश दिए गए हैं. हम घटना के तथ्यों के साथ कल (शुक्रवार) सदन में पेश होंगे.”

 

शिवसेना सांसद राजन विचारे एक वीडियो क्लिप में महाराष्ट्र सदन के रोजेदार मुस्लिम कर्मचारी के मुंह में जबरदस्ती रोटी डालने का प्रयास करते दिखाई दे रहे हैं.

 

कांग्रेस ने इस घटना पर नरेंद्र मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया है.

 

इधर, विचारे का कहना है कि उन्हें कर्मचारी के मुस्लिम होने के बारे में पता नहीं था. बाद में उन्होंने इस पर अफसोस भी जाहिर किया.

 

केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शिवसेना सहयोगी पार्टी है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Shiv-Sena_M.P._Central Government_Friday_Rajya Sabha_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017