महाराष्ट्र में बीजेपी को समर्थन देने के लिए शिवसेना ने मांगा डिप्टी सीएम का पद: सूत्र

By: | Last Updated: Saturday, 1 November 2014 5:19 AM

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार ने शपथ ले ली लेकिन शिवसेना के समर्थन पर सस्पेंस बना हुआ है. कल उद्धव ठाकरे मान मनौव्वल के बाद शपथ समारोह में आए थे. अब खबर आ रही है कि शिवसेना को सरकार में लाने पर अरुण जेटली शिवसेना नेताओं से बात कर रहे हैं.

 

सूत्र बता रहे हैं कि शिवसेना ने डिप्टी सीएम का पद मांगा है. ये भी मांग है कि बीजेपी के दो मंत्रियों पर एक शिवसेना का मंत्री बने. अगर 32 मंत्री बनने हैं तो 10 मंत्री पद शिवसेना को मिले.

 

फिर भी बीजेपी का रुख कड़ा लग रहा है. कल बीजेपी नेता ओम माथुर ने कहा था कि उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में आने का मतलब सबकुछ ठीक होना नहीं है.

 

शिवसेना में भी समर्थन को लेकर विवाद चल रहा है. कल मनोहर जोशी ने कह दिया कि समर्थन न देकर पार्टी ने चूक की. बीजेपी के रिश्ते में अजीब पेंच फंसा हुआ है. कल शिवसेना के नेताओं ने कहा कि जहां सम्मान नहीं, वहां क्या जाना? इसके जवाब में अमित शाह और देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव को थोड़ा सम्मान दिया. उन्हें खास तौर पर फोन करके समारोह में आने का न्योता दिया. उद्धव आये भी.

 

एकबारगी लगा कि बीजेपी और शिवसेना के बीच बात बन रही है लेकिन समारोह के बाद बीजेपी नेता ओम माथुर ने कह दिया उद्धव के आने का ये मतलब थोड़े है कि समझौता हो गया.

 

महाराष्ट्र में बीजेपी के पहले मुख्यमंत्री के तौर पर जब देवेंद्र फडणवीस शपथ ले रहे थे तब शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे भी मौजूद थे. उद्धव को देखकर लगा कि बीजेपी और शिवसेना के बीच बात बन रही है लेकिन समारोह खत्म होते ही बीजेपी नेता ओम माथुर ने जो कुछ कहा, वो शिवसेना को तगड़ा झटका देने के लिए काफी है.

 

शिवसेना बीजेपी के साथ रिश्ता तोड़कर एक तरह से पछता रही है, दूसरी तरफ बीजेपी समारोह में उद्धव को बुलाकर कह रही है कि समारोह में आने का मतलब ये नहीं कि ऑल इज वेल. अब सवाल उठता है कि बीजेपी औऱ शिवसेना का ये रिश्ता क्या कहलाएगा?

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Shivsena demands Deputy CM post to support Maharastra BJP
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017