मुंबई हादसा: शिवसेना सांसद ने मरम्मत के लिए मांगा था फंड, प्रभु ने रोया था पैसे की कमी का रोना

मुंबई हादसा: शिवसेना सांसद ने मरम्मत के लिए मांगा था फंड, प्रभु ने रोया था पैसे की कमी का रोना

शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने एलफिंस्टन फुटओवर ब्रिज की मरम्मत को लेकर पिछले साल ही तत्कालीन रेल मंत्री सुरेश प्रभु को चिट्ठी लिखी थी. पर अफसोस, कदम नहीं लिए गए और आज 22 लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा.

By: | Updated: 29 Sep 2017 06:41 PM

नई दिल्लीः मुंबई के परेल इलाके से सटे एलफिंस्टन ब्रिज पर भगदड़ मचने से 22 लोगों की मौत हो गई. कई लोग जख्मी भी हुए और इन सब के पीछे इस पुल का संकरा, छोटा होना और पुराना होना सबसे बड़ी वजह रहा है. हालांकि अब कहा जा रहा है कि अगर पहले सोचा गया होता तो एलफिंस्टन हादसा टाला जा सकता था. जिस ब्रिज पर 22 लोगों की मौत हो गई उसकी मरम्मत के लिए शिवसेना के सांसद अरविंद सावंत ने पूर्व रेल मंत्री सुरेश प्रभु को चिट्ठी लिखी थी लेकिन प्रभु ने कहा था कि ग्लोबल स्लोडाउन है इसलिए पैसे नहीं है. 20 फरवरी 2016 को प्रभु ने चिट्ठी लिखकर सावंत को जवाब दिया था.


दरअसल शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने पहले ही कुछ कदम उठाने की मांग की थी. पर अफसोस, कदम नहीं लिए गए और आज 22 लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा. शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने एल्फिंस्टन फुटओवर ब्रिज की मरम्मत को लेकर पिछले साल ही तत्कालीन रेल मंत्री सुरेश प्रभु को चिट्ठी लिखी थी.


देखिए शिवसेना सांसद की चिट्ठी-सुरेश प्रभु का जवाब


prabhu letter


शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने एल्फिंस्टन फुट ओवर ब्रिज की मरम्मत को लेकर पिछले साल रेल मंत्री सुरेश प्रभु को जो चिट्ठी लिखी थी उसके जवाब में रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने फंड न होने का हवाला दिया था, इसके साथ ही GLOBAL SLOWDOWN यानी वैश्विक मंदी का भी जिक्र किया था.


अरविंद सावंत ने इस बात को लेकर वाहवाही भी बटोरी थी कि उन्होंने लंबे समय से चल रही इस दिक्कत को रेल मंत्री के सामने रखा है और लोगों को उम्मीद जगी थी कि इस 6 फुट के ब्रिज को चौड़ा किया जाएगा और 12 फुट का बनाया जाएगा जिससे रोजाना सफर करने वाले लोकल पैसेंजर्स की दिक्कतें जल्द दूर हो जाएंगी.


arvind tweet


आज सुबह हुआ एलफिंस्टन फुटओवर ब्रिज हादसा
मुंबई में परेल-एलफिंस्टन रेलवे ब्रिज पर भगदड़ में 22 लोगों की मौत हो गई वहीं करीब 20 से 25 लोग हादसे में घायल गंभीर रूप से घायल हुए. घायलों को पास के केईएम और दूसरे अस्पतालों में पहुंचाया गया है. सुबह के करीब 9.30 बजे ये हादसा हुआ और छुट्टी का दिन होने के चलते पुल पर भीड़ ज्यादा थी.


मृतकों के परिवार वालों को पांच लाख रुपये का मुआवजा
हादसे पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और रेल मंत्री ने दुख जताया है. रेल मंत्री पीयूष गोयल आज रेलवे से जुड़ी योजनाओं को लॉन्च करने के लिए मुंबई में ही हैं. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी हादसे की जांच करने और सख्त कार्रवाई करने को लेकर ट्वीट किया है. मृतकों के परिवार को पांच लाख रुपये और घायलों का इलाज महाराष्ट्र सरकार कराएगी.


LIVE UPDATE: मुंबई में रेलवे ब्रिज पर भगदड़ में 22 की मौत, 30 जख्मी, हादसे की जांच के आदेश


जिस एलफिंस्टन ब्रिज पर हादसे में 22 की मौतः जानें उसकी पूरी जानकारी


ब्रिज हादसा: तस्वीरों में जानिए- कैसे लोग एक दूसरे पर चढ़ते गए और मौतें पसरती गईं


मुंबई के एलफिंस्टन ब्रिज पर मची भगदड़ में क्या हुआ? जानें आंखों देखा हाल

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story होटलों की तरह टिकट बुकिंग पर छूट पर विचार, फ्लेक्सी किराए में होगा सुधार: रेल मंत्री