शिवसेना पर हमला नहीं करूंगा: मोदी

By: | Last Updated: Sunday, 5 October 2014 8:50 AM
shivsena_modi

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में चुनावी रैलियां कर रहे पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के तासगांव में बड़ा एलान किया है. मोदी ने कहा है कि वो शिवसेना के खिलाफ नहीं बोलेंगे क्योंकि वो बाल ठाकरे का सम्मान करते हैं. पीएम का बयान इसलिए अहम है क्योंकि महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन ऐन चुनाव से पहले टूटा है.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को महाराष्ट्र में कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की आलोचना की, लेकिन भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की पूर्व सहयोगी शिवसेना के बारे में कुछ नहीं कहा. मोदी ने चुनावी रैली के दौरान यहां कहा, “कुछ समाचार पत्रों में खबर प्रकाशित की गई थी कि प्रधानमंत्री ने शिवसेना की आलोचना की है. यह बालासाहेब की अनुपस्थिति में पहला चुनाव है. मैंने शिवसेना के खिलाफ कुछ न बोलने का फैसला किया है. यह मैं उस महान नेता के प्रति सम्मान के लिए कर रहा हूं.”

 

शिवसेना और भाजपा ने 15 अक्टूबर को हो रहे चुनाव से पूर्व 25 साल पुराने गठबंधन को सीट साझेदारी व मुख्यमंत्री पद को लेकर शुरू हुई तकरार के बाद तोड़ दिया. प्रधानमंत्री ने कांग्रेस-एनसीपी सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया.

 

उन्होंने कहा, “उन्होंने करगिल की विधवाओं के घरों को भी छीन लिया है. क्यों चीनी की मिलें बंद हो गईं? क्यों किसान निराश हैं?”

 

मोदी ने लोकसभा चुनाव में भाजपा को जीत दिलाने के लिए जनता का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि यह शर्मनाक है कि कुछ लोग शिवाजी के नाम का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं.

 

मोदी ने कहा, “यह अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार थी, जिन्होंने मुंबई हवाईअड्डे का नाम शिवाजी के नाम पर रखा.”

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: shivsena_modi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017