अविश्वास प्रस्ताव पर एनसीपी का समर्थन करने पर शिवसेना ने बीजेपी की आलोचना की

By: | Last Updated: Wednesday, 18 March 2015 7:19 AM

मुंबई/नई दिल्ली: महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी दल शिवसेना ने विधानपरिषद के सभापति शिवाजीराव देशमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को समर्थन देने और राज्य के लोगों के साथ ‘‘विश्वासघात’’ करने पर भाजपा की आलोचना की.

 

शिवसेना ने राकांपा के संबंध में दिए गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान का हवाला दिया, जिसमें उन्होंने एनसीपी को ‘‘नेचुरली करप्ट पार्टी (स्वाभाविक रूप से भ्रष्ट पार्टी)’’ बताया था ‘‘जिसने महाराष्ट्र के लोगों को लूटा है.’’ शिवसेना ने कहा कि भाजपा ने राकांपा को समर्थन देकर यह दिखा दिया है कि राजनीति में कोई स्थायी मित्र या शत्रु नहीं होता.

 

शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में कहा, ‘‘कुछ लोगों ने भारत के राष्ट्रपति पद के लिए प्रतिभा पाटिल और प्रणब मुखर्जी की उम्मीदवारी को समर्थन देने के मामले में हमपर कांग्रेस के साथ हाथ मिलाने का आरोप लगाया था. एक भ्रष्ट पार्टी के साथ हाथ मिलाने के कारण अब ऐसे लोगों के हाथ गंदे नजर आ रहे हैं. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमें यह कहना पड़ रहा है. इस सब से केवल लोगों के साथ विश्वासघात हुआ है.’’

 

शिवसेना ने कहा, ‘‘ यही नरेंद्र मोदी थे जो चुनाव के बाद बारामती गए थे और कहा था कि राकांपा प्रमुख शरद पवार मेरे मार्गदर्शक हैं. शिवसेना के रामदास कदम ने परिषद में कहा कि भाजपा ने शिवसेना के साथ धोखा किया है. ’’ उसने कहा कि कांग्रेस और राकांपा के बीच मतभेद नए नहीं है लेकिन भाजपा को इन दोनों दलों के मामले में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए.

 

शिवसेना ने कहा, ‘‘शिवाजीराव देशमुख ने परिषद में यह भी कहा था कि राकांपा और कांग्रेस के बीच झगड़े होते रहते हैं लेकिन भाजपा को हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए था.’’ अविश्वास प्रस्ताव पर गत सोमवार को जब मतदान कराया गया था तब प्रस्ताव के समर्थन में कुल 45 सदस्यों ने मत दिया था जबकि 22 मत प्रस्ताव के विरोध में पड़े थे. एनसीपी के 27 और बीजेपी के 12 सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में मत दिया था जबकि शिवसेना मतदान से दूर रही थी.

 

इसके अलावा शेतकरी कामगार पक्ष के एक सदस्य, राष्ट्रीय समाज पक्ष के एक सदस्य, शिव संग्राम के एक सदस्य और तीन निर्दलीय उम्मीदवारों ने अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में मत दिया था.

 

संबंधित खबरें-

विशेष सुविधा चाहिए तो पाकिस्तान जाएं मुसलमान: शिव सेना 

भूमि विधेयक किसानों से जमीन छीनने के बारे में है : उद्धव 

मदर टेरेसा पर भागवत के बयान को शिवसेना का समर्थन 

किसानों का गला दबाने का पाप न करे बीजेपी: शिवसेना  

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: shivsena_on_bjp
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ?????? ??????? BJP Maharashtra
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017