दिल्ली चुनाव में भी ओवैसी की पार्टी!

By: | Last Updated: Thursday, 13 November 2014 5:45 AM
shoiab_ovaisi_delhi_election

नई दिल्ली: हैदराबाद से बाहर निकलकर महाराष्ट्र के चुनाव में पांव पसारने वाली असदउद्दीन ओवैसी की पार्टी एमआईएम अब दिल्ली में पांव पसारने की तैयारी कर रही है. खबर है कि एमआईएम अब दिल्ली में विधानसभा चुनाव लड़ने वाली है.

 

दिल्ली में पार्टी की कमान मटिया महल सीट से लगातार जीतने वाले विधाय़क शोएब इकबाल संभाल सकते हैं. शोएब इकबाल पिछले साल जेडीयू के टिकट पर चुनाव जीते थे. एबीपी न्यूज़ से बातचीत में भी शोएब ओवैसी की पैरवी करते दिखाई दिए.

 

मूल रूप से हैदराबाद में प्रभाव वाली MIM वही पार्टी पर जिसके नेताओं पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगता रहा है. महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव में इस पार्टी को दो सीटों पर जीत मिली थी. MIM पश्चिम बंगाल, यूपी, कर्नाटक में आधार बढ़ाने की तैयारी कर रही है.

 

हालांकि दिल्ली पर ओवैसी ने अभी खुलकर कुछ नहीं कहा है.

 

मजबूत होती ओवैसी की MIM की

महाराष्ट्र में दो विधानसभा सीटें जीतने के बाद असदुद्दीन ओवैसी की MIM पार्टी ने देश भर में पांव पसारने का मन बनाया है. पार्टी प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पश्चिम बंगाल में चुनाव लड़ने का एलान किया है.

 

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल-मुसलमीन का हौसला बुलंदी पर है, वजह है महाराष्ट्र विधानसभा में पार्टी के दो उम्मीदवारों की जीत. पार्टी महाराष्ट्र के बाद कर्नाटक और उत्तर प्रदेश में तो संगठन मजबूत करने में पहले से ही लगी है, अब पार्टी का अगला लक्ष्य पश्चिम बंगाल है.

 

MIM पश्चिम बंगाल के मुस्लिम वोटबैंक में सेंध लगाना चाहती है. पश्चिम बंगाल में करीब 25 फीसदी मुस्लिम हैं जो ज्यादातर टीएमसी के पाले में जाते हैं. पश्चिम बंगाल के अलावा पार्टी की नजर झारखंड और उसके बाद दिल्ली के विधानसभा चुनाव पर भी है.

 

महाराष्ट्र में 2 सीट जीतने से पहले MIM सिर्फ आंध्र प्रदेश तक ही सीमित थी. साल 1984 से हैदराबाद लोकसभा सीट पर MIM  का कब्जा है. इसी साल हुए तेलंगाना विधानसभा चुनाव में भी पार्टी को 7 सीटें मिली हैं. तेलंगाना में पार्टी को क्षेत्रीय पार्टी का दर्जा भी मिल गया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: shoiab_ovaisi_delhi_election
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017