सुप्रीम कोर्ट की फटकार सीखने का अवसर : सिन्हा

By: | Last Updated: Saturday, 13 December 2014 12:43 PM
sinha

नई दिल्लीः केंद्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) के नवनियुक्त प्रमुख अनिल कुमार सिन्हा ने कहा कि एजेंसी किसी मामले में सुप्रीम कोर्ट की फटकार को सीखने के अवसर के रूप में लेती है.

 

‘एजेंडा आज तक-2014’ सम्मेलन में उन्होंने कहा, “किसी मामले में सुप्रीम कोर्ट की फटकार को सीबीआई गलतियों से सीखने के अवसर के रूप में लेती है न कि इससे कतराती है.”

 

सुप्रीम कोर्ट द्वारा कुछ मामलों की निगरानी के सवाल पर सिन्हा ने कहा, “जब किसी मामले में सुप्रीम कोर्ट हमें फटकार लगाती है, तो हम सकारात्मक रूप से इससे सीखते हैं.”

 

उन्होंने कहा, “हमारे पास उपयुक्त कौशल, क्षमता है, लेकिन भ्रष्टाचार के मामले में उचित कार्रवाई अनिवार्य है.”

 

सीबीआई प्रमुख ने कहा कि हम शारदा घोटाला मामले में अपना काम कर रहे हैं और जांच में किसके खिलाफ मुकदमा किया जाएगा, इस पर विचार नहीं करते.

 

सिन्हा ने कहा, “हमें कोर्ट को संतुष्ट करना होता है, इसलिए हम तथ्यों के आधार पर काम करते हैं.”

 

उन्होंने यह भी कहा कि घोटाले की जांच एक समर्पित विशेष जांच टीम कर रही है और उन्होंने इस टीम के बारे में कोई जानकारी हालांकि, नहीं दी.

 

भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 1979 बैच के अधिकारी सिन्हा ने रंजीत सिन्हा का स्थान लिया है.

 

इससे पहले वह सतर्कता एवं भ्रष्टाचार निरोधी इकाई, प्रशासन और विशेष शाखा के अलग-अलग महत्वपूर्ण पदों की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: sinha
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017