बिहार, यूपी बाढ़: एनडीआरएफ की बिहार में 12 और यूपी में 4 टीमें तैनात

By: | Last Updated: Monday, 18 August 2014 3:34 AM

नयी दिल्ली: बिहार और उत्तर प्रदेश में बाढ़ प्रभावित इलाकों में बचाव एवं राहत कार्यों के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की क्रमश: 12 और चार टीमें तैनात की गयी हैं. केंद्रीय गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने आज रात बताया कि बिहार में सेना की टुकड़ियां स्थानीय प्रशासन को बचाव और राहत कार्यों में मदद के लिए मौजूद हैं.

 

वहां बाढ़ में फंसे लोगों के बचाव में मदद के लिए तीन हेलीकॉप्टर भी तैयार रखे गए हैं. राज्य के नौ जिले बाढ़ से सर्वाधिक प्रभावित हुए हैं. उत्तर प्रदेश में राज्य सरकार को बाढ़ में बचाव एवं राहत कार्य में मदद पहुंचाने के लिए दो हेलीकॉप्टर तैयार रखे गए हैं.

 

उत्तर प्रदेश में नदियों के बढ़ते जलस्तर से राज्य के विभिन्न हिस्सों में तबाही मची है. केंद्र ने राप्ती नदी के लिए अप्रत्याशित बाढ़ स्थिति की चेतावनी जारी की है जो खतरे के निशान से उपर बह रही है.

 

गृहमंत्रालय के अधिकारी ने स्पष्ट किया कि बिहार और उत्तर प्रदेश में बाढ़ की वजह से अबतक 26 लोगों की जान गयी न कि 300 लोगों की, जैसा कि मीडिया के एक वर्ग में खबर आई है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Sixteen NDRF teams ready to deal with any flood related situation in UP and Bihar
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Bihar flood NDRF UP uttar pradesh
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017