snowfall in himachal and jammu kashmir, rain in delhi J&K-हिमाचल में बर्फबारी, दिल्ली समेत आसपास के इलाकों में बारिश ने बढ़ाई ठंड

J&K-हिमाचल में बर्फबारी, दिल्ली समेत आसपास के इलाकों में बारिश ने बढ़ाई ठंड

दिल्ली औऱ आसपास के इलाकों में कल शाम और रात में हई बारिश ने पूरे मैदानी इलाकों में ठंड बढा दी है.

By: | Updated: 12 Dec 2017 12:23 PM
snowfall in himachal and jammu kashmir, rain in delhi
नई दिल्लीजम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी और दिल्ली समेत आसपास के इलाकों में बारिश ने ठंड बढ़ा दी है. दिल्ली एनसीआर में कल शाम से देर रात तक रुक-रुक कर बारिश होती रही. जिससे मौसम का मिजाज बदल गया. बारिश से तापमान में गिरावट आई है जिससे ठंड बढ़ गई है.

जम्मू कश्मीर के गुलमर्ग शोपियां में कल सीजन की पहली बर्फबारी हुई. वहीं जम्मू के कुछ इलाकों और हिमाचल के शिमला में भी बारिश से तापमान में कमी आई है. दिल्ली औऱ आसपास के इलाकों में कल शाम और रात में हई बारिश ने पूरे मैदानी इलाकों में ठंड बढा दी है. आज भी दिल्ली में बारिश का अनुमान जताया गया है.

राजधानी दिल्ली का हाल

दिल्ली में न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री अधिक 13.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. उत्तर भारत के कई हिस्सों में कोहरे की वजह से लगभग 15 रेलगाड़ियां रद्द कर दी गईं जबकि 27 निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं.

अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. दिल्ली में सोमवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री नीचे 8.2 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

मनाली में पहली बर्फबारी

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में मंगलवार को हिमपात जारी है. वहीं राज्य के एक अन्य सुरम्य पर्यटक स्थल मनाली में रात भर हल्की बर्फबारी हुई. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया, "मनाली और उसके आसपास के पहाड़ी स्थलों में हल्की से मध्यम बर्फबारी हुई और बुधवार तक और अधिक बर्फबारी की संभावना है."

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: snowfall in himachal and jammu kashmir, rain in delhi
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story राहुल गांधी का पीएम मोदी पर बड़ा हमला, कहा- मोदी को सिर्फ मोदी में इंट्रेस्ट, उनकी सोच दलित विरोधी