सोशल मीडिया पर मांगी जा रही मदद, लोगों ने खोले घरों के द्वार

By: | Last Updated: Wednesday, 2 December 2015 4:19 AM
Social Media and Chennai Rain

नई दिल्ली/चेन्नई : तमिलनाडू में भारी बारिश से सबकुछ तहस-नहस है. लोगों के घर डूब रहे हैं और सड़क, रेल के साथ हवाई यातायात बाधित है. कई लोगों ने जानें गंवा दी हैं और 100 सालों का रिकार्ड तोड़ने वाली चेन्नई की बारिश में हजारों लोग फंसे हुए हैं. प्रशासन और सेना ने राहत कार्य में लगी है. लेकिन, इन सब के बीच सोशल मीडिया पर लोग गजब का ‘राहत अभियान’ चला रहे हैं.

यह भी पढ़ें : चेन्नई में बारिश ने 100 साल का रिकार्ड तोड़ा, एयरपोर्ट पर फंसे 700 लोग

 

एक तरफ लोग #ChennaiRainsHelp के साथ फंसे हुए लोग मदद मांग रहे हैं तो कुछ लोगों ने मदद के लिए अपने घरों के दरवाजे खोल दिए हैं. सोसल मीडिया पर जो भी मदद मांग रहा है वहां ‘रिप्लाई’ कर मददगार घरों का पता दे रहे हैं और आने का रास्ता तक बता रहे हैं.

देखें तस्वीरें : चेन्नई: मूसलाधार बारिश से फिर बेपटरी हुई जिंदगी, बाढ़ से 188 की मौत

 

कई लोगों ने अपने घरों के पते सोशल साइट पर डाल रहे हैं. साथ ही संदेश लिखा है कि आस-पास के फंसे लोग यहां आ सकते हैं. दूसरों को तकलीफ में देख कर भी लोग उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं. प्रशासन और सेना की टीमें भी सोशल मीडिया पर नजर लगाए हुए हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Social Media and Chennai Rain
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017