फौजी के बेटे ने इस्लाम कबूल किया और अब आतंकी कनेक्शन?

By: | Last Updated: Thursday, 4 February 2016 8:46 PM
Son of former Major General arrested in Goa

नई दिल्ली: संदिग्ध गतिविधियों के आरोप में गोवा में गिरफ्तार सेना के रिटायर्ड मेजर जनरल के बेटे समीर सरदाना से एनआईए पूछताछ कर सकती है. पुलिस का दावा है कि वो पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहा है और अलग अलग कहानियां बता रहा है इसलिए ये साफ नहीं है कि उसके संबंध आईएस जैसे किसी आतंकी संगठन से हैं या नहीं. लेकिन पुलिस उसकी विदेश यात्राओं और उनकी फंडिंग के बारे में जानकारी जुटा रही है.

समीर सरदाना नाम का ये शख्स उत्तराखंड के दून स्कूल में पढ़ाई कर चुका है, वो पेशे से चार्टेर्ड अकाउंटेंट है. उसके पिता सेना के रिटायर्ड मेजर जनरल हैं लेकिन अब वो शक के घेरे में हैं. दो दिन पहले उसे गोवा के वास्को स्टेशन के पास संदिग्ध स्थिति में घूमते हुए गिरफ्तार किया गया.

समीर देहरादून का रहने वाला है लेकिन पिछले काफी समय से वो मुंबई, पुणे और गोवा के बीच घूम रहा था. गिरफ्तारी से पहले करीब 20 दिनों से वो गोवा में था. और ज्यादातर समय रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर गुजारता था.

गिरफ्तारी के बाद से पुलिस उससे पूछताछ कर रही है जिसमें पता चला है कि उसने इस्लाम कुबूल कर लिया है और वो इंडोनेशिया और कुवैत में भी रह चुका है. ये भी जानकारी मिली है कि वो हांगकांग, मलेशिया और सउदी अरब समेत कई देशों में मल्टी नेशनल कंपनियों के लिए काम कर चुका है. पुलिस ने उसके पास से 5 पासपोर्ट, 5 लैपटॉप और कई गैरकानूनी दस्तावेज मिलने का दावा किया है.

पुलिस का दावा है कि समीर के पास से बरामद 4 मोबाइल फोन और 7 सिम कार्ड में ऐसे नंबर मिले हैं जिनके बाद ये माना जा रहा है कि उसके काफी ऊंचे लोगों से संबंध है.

पुलिस के मुताबिक अब तक की जांच में समीर के आपराधिक रिकॉर्ड की कोई जानकारी नहीं मिली है लेकिन पुलिस उसकी विदेश यात्राओं के बारे में जानकारी जुटा रही है साथ ही ये जानने की कोशिश कर रही है कि इन यात्राओं के लिए उसे पैसा कहां से मिलता था.

पुलिस ये जानने की कोशिश में भी लगी है कि समीर पिछले कुछ दिनों से रेलवे स्टेशनों पर समय क्यों गुजार रहा था. पुलिस का कहना है कि समीर पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहा है.

माना जा रहा है कि समीर से बरामद लैपटॉप से उसके बारे में और जानकारियां मिल सकती है और ये पता चल सकता है कि क्या किसी आतंकी संगठन से उसके तार जुड़े हैं?

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Son of former Major General arrested in Goa
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017