दादरी कांड: बाप की हत्या के बाद बेटे ने कहा,- 'सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तां हमारा...'

By: | Last Updated: Monday, 5 October 2015 3:51 AM

नई दिल्ली/बिसाड़ा : मातम से उबर कर अखलाक के परिवार ने मोहब्बत का संदेश दिया है. देश प्रेम में भारतीय वायु सेना का सिपाही बने अखलाक के बेटे सरताज को आज भी अपने देश पर फख्र है. वह आहत है, उसने जिंदगी का एक अहम हिस्सा गंवा दिया है लेकिन फिर भी वह गाता है कि ‘सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तां हमारा…’.

 

पढ़ें : दादरी कांड के आरोपी के पिता दिखे केंद्रीय मंत्री के साथ

 

सरताज का कहना है कि देश में सारे लोग बुरे नहीं हैं. अपने पिता की मौत के बाद देशभर में उपजी तनाव की स्थिति को वह खत्म करना चाहता है. सरताज ने देशवासियों से अपील की है कि शांति बनाए रखें. गौरतलब है कि 50 साल के अखलाक की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. गोमांस खाने के आरोप में भीड़ ने उसके घर में घुस कर उसे मारा था.

 

इस घटना में एक बेटा बुरी तरह घायल है और आईसीयू में भर्ती है. इस घटना पर सियासत भी तेज हो गई है और देशभर में तनाव सी स्थिति है. इस सब के बीच मृतक के बेटे सरताज ने कहा है कि, ‘मैं नहीं मानता हूं कि देश के सभी लोग बुरे हैं. कुछ लोगों के बुरे होने की वजह से देश के सभी नागरिक को गलत नहीं ठहराया जा सकता है.

 

पढ़ें : दादरी कांड: मोदी की ‘चुप्पी’ पर ओवैसी के बाद केजरीवाल ने सवाल उठाए 

 

सरताज ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि, ‘मेरे पिता अखलाक की हत्‍या के बाद राजनीति भी हो रही है. मैं नेताओं को आने के लिए मना नहीं कर रहा हूं. लेकिन, यह चाहता हूं कि इस संवेदनशील मुद्दे पर नेता राजनीति ना करें’. सरताज ने लोगों से अपने भाई दानिश के लिए प्रार्थना करने की भी अपील की है.

 

पढ़ें : अखलाक के परिजनों से मिले सीएम अखिलेश, 40 लाख मुआवजे का किया ऐलान

 

बीते दिनों फ्रिज में बीफ होने की बात पर हुई अखलाक की हत्‍या के बाद कई नेता इखलाक के परिजनों से मिल चुके हैं. इस पूरे मुद्दे पर एमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने भी बयान दिया है. ओवैसी ने कहा कि, भारत का हरेक मुसलमान इखलाक के बेटे सरताज की तरह ही सोचता है.

 

पढ़ें : आजम की चुनौती, कहा- हिम्मत हो तो बीफ बेचने वाले होटलों को तोड़ दो

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Son of Murdered Dadri Resident Appeals For Peace
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017