अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली पहुंची सोनिया गांधी, बेमौसम बारिश से प्रभावित किसानों का हाल जाना

By: | Last Updated: Saturday, 28 March 2015 1:04 PM
sonia gandhi

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी आजकल जमीन और किसानों से जुड़ा कोई मुद्दा नहीं छोड़ रही है. राजस्थान के बाद किसानों का दर्द बांटने अपने आज संसदीय क्षेत्र रायबरेली पहुंची सोनिया गांधी. सोनिया गांधी ने यहां बेमौसम बारिश से बर्बाद फसलों का भी जायजा लिया.

 

फसलें चौपट….किसान परेशान…ये हाल सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली का है. सोनिया गांधी आज यहां उन किसानों से मिलने पहुंचीं जिनकी फसलें बेमौसम बारिश और ओले की वजह से तबाह हो गई हैं. सोनिया ने दूर दराज के गांवों में जाकर बर्बाद फसलों का हाल भी देखा . रास्ते से गुजरते समय बन्दीपुर में रूककर गांववालों से फसल के बारे में जानकारी ली. वहीं पर दरवाजे पड़े सरसों को भी हाथ में लेकर देखा.

 

अपने सांसद के इलाके में होने की खबर पहले से थी लिहाजा लोग सड़कों के किनारे खड़े होकर सोनिया गांधी का इंतजार करते रहे. कुछ जगह तो सोनिया लोगों के बीच जाकर उनसे मिलीं लेकिन कई जगह उन्होंने अपनी गाड़ी के अंदर से ही लोगों का हालचाल जाना.

 

सोनिया जहां-जहां जाती लोग शिकायतों की झड़ी लगा देते. फसल बर्बाद होने से लेकर टूटी सड़कें सोनिया ने सबकी शिकायतें सुनी और आग बढ़ती गई.

 

किसानों से मुलाकात के बाद सोनिया बछरावां रेल दुर्घटना में मारे गए पुलिसकर्मी के घर पर पहुंची. सोनिया ने परिवार वालों से मिलकर शोक संवेदना जताई. सोनिया इससे पहले राजस्थान और हरियाणा के किसानों से भी मुलाकात कर चुकी हैं .

 

रायबरेली के बाद सोनिया गांधी छुट्टी पर चल रहे अपने बेटे राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी भी गईं. अमेठी में किसानों से मुलाकात के दौरान सोनिया ने कहा वो यहां राहुल गांधी और प्रियंका की तरफ से यहां आई हैं. सोनिया ने अमेठी के लोगों को भरोसा दिलाया कि राहुल जैसे ही छुट्टी से लौटेंगे वो यहां का दौरा करेंगे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: sonia gandhi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Sonia Gandhi
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017