सोनिया का मोदी पर निशाना, कहा-कुछ दिनों से संविधान पर खतरा

By: | Last Updated: Thursday, 3 December 2015 1:55 PM
Sonia Gandhi attacks Modi government on Constitution Day

नई दिल्ली : संसद में संविधान पर चर्चा के दौरान सोनिया ने मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला. बिना किसी घटना का जिक्र किए उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से देश में जो माहौल है वह संविधान के मूल्यों के खिलाफ हैं.

संविधान के निर्माण में कांग्रेस पार्टी की भूमिका का जिक्र करते हुए उन्होंने उन्होंने विस्तार से तथ्यों को रखा. लेकिन, साथ ही बीजेपी पर सीधा हमला करते हुए उन्होंने कहा कि कुछ दिनों से संविधान पर खतरा है.

सोनिया ने कहा कि जिन लोगों ने संविधान के निर्माण में कोई भूमिका नहीं निभाई वे लोग आज इस पर चर्चा करा रहे हैं. इससे पहले सोनिया ने कहा कि अंबेडकर की प्रतिभा को पहचानने वाली कांग्रेस ही थी.

पढ़ें : सरकार की चिंता ‘जीएसटी’, पास कराने को लगाएगी पूरा जोर

सोनिया ने कहा कि आज एक ख़ुशी का दिन है, लेकिन दुःख का भी. दुःख इसलिए कि जिन आदर्शों ने हमे प्रेरित किया उनपर आज खतरा मंडरा रहा है. पिछले कुछ महीनों से जो कुछ भी देखा गया वो पूरी तरह से उन मूल्यों के खिलाफ है जिन्हे संविधान में सम्मलित किया गया है

पढ़ें : संविधान दिवस पर पीएम की शुभकामना, बताया उम्मीद की किरण

संविधान दिवस के मौके पर संसद में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बाबा साहेब के उस वक्तव्य को पढ़ा जिसमे उन्होंने कांग्रेस की सरहाना की. महात्मा गांधी से लेकर उन्होंने नेहरू, पटेल और सभी तत्कालीन बड़े नेताओं का नाम लिया.

पढ़ें : आमिर खान के बचाव में बोली फराह खान, ‘दृष्टिकोण न रखने देना ही असहिष्णुता है’

उन्होंने यह भी कहा कि संविधान कितना भी अच्छा हो उसे लागू करने वाले अच्छे नहीं हुए तो उसका परिणाम बुरा ही होता है. हालांकि, बीजेपी की ओर से जब इस पर हो-हल्ला हुआ तो उन्होंने तुरंत जवाब देते हुए कहा कि यह बात दोनों ही पक्षों के लिए है.

पढ़ें : ”असहिष्णुता को लेकर जारी बहस में कुछ भी गलत नहीं है”

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Sonia Gandhi attacks Modi government on Constitution Day
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017