सोनिया-राहुल को लेनी चाहिए दो साल की छुट्टी: दिग्गज कांग्रेसी नेता

By: | Last Updated: Saturday, 2 August 2014 4:30 AM
Sonia, Rahul should take 2 year break: Congress leader Jagmit Singh Brar

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में हार के बाद लगातार कांग्रेस के अंदर से पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ विरोध की आवाजें उठ रही हैं. अब कांग्रेस कार्यसमिति के पूर्व सदस्य और पंजाब में कांग्रेस के बड़े नेता जगमीत सिंह बराड़ ने कहा है कि पार्टी के हार के बाद अब अगर सोनिया और राहुल दो साल के लिए छुट्टी ले लें तो कोई हर्ज नहीं है.

 

बराड़ का ये भी कहना है कि पार्टी को करारी हार के बाद ही सभी सचिवों से इस्तीफे लेकर नए नेताओं के हाथ में कमान सौंप देनी चाहिए थी.

 

बराड़ ने कहा है, “मैंने कई साल कांग्रेस में गुजारे हैं और मुझे भरोसा है कि गांधी परिवार की वापसी होगी लेकिन कुछ समय के लिए कोई और नेता नेतृत्व कर सकता है. मैं सिर्फ सोनिया-राहुल को जिम्मेदार ठहराने की बात नहीं कर रहा, सबकी जिम्मेदारी है.”

 

लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस नेतृत्व पर सवाल तो पार्टी के कई नेताओं ने उठाए लेकिन बराड़ ऐसे पहले नेता हैं जिन्होंने सोनिया और राहुल के छुट्टी पर जाने की बात कही है.

 

आपको बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है जब कांग्रेस के नेताओं ने राहुल गांधी और सोनिया गांधी की आलोचना की हो. इससे पहले केरल के पूर्व मंत्री टी एच मुस्तफा ने राहुल गांधी को जोकर बताया था. वहीं मध्य प्रदेश से कांग्रेस के पूर्व सांसद और वरिष्ठ नेता गुफरान आजम ने कुछ दिनों पहले ही कहा था कि राहुल गांधी को कोई पप्पू कहता है कोई मुन्ना. वह ये सुन सुनकर थक चुके हैं.