बिहार चुनाव: समाजवादी पार्टी और एनसीपी मिलकर लड़ेंगे चुनाव

By: | Last Updated: Tuesday, 15 September 2015 5:55 AM
SP, NCP join hands for Bihar poll

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव में गैर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और गैर कांग्रेस दलों का तीसरा मोर्चा अस्तित्व में आ गया है.

 

समाजवादी पार्टी (सपा) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने सोमवार को पटना में मिलकर चुनाव लड़ने की घोषणा की. सपा व राकांपा ने पटना में आयोजित एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में सपा के बिहार प्रभारी किरणमय नंदा व राकांपा के राष्ट्रीय महासचिव तारिक अनवर ने कहा कि बिहार में आज तीसरे मोर्चे की जरूरत है. इस गठबंधन को और मजबूती देने के लिए कई दल इसका हिस्सा बनने को तैयार हैं.

 

 अल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और जन अधिकार मोर्चा के प्रमुख और सांसद पप्पू यादव को मोर्चे में शामिल करने संबंधी एक सवाल के जवाब में नंदा ने कहा कि हमने किसी भी दल को न्योता नहीं भेजा है पर हमारी विचारधारा के कोई भी दल आएंगे तो उसका स्वागत है.

 

उन्होंने कहा की 22 सितम्बर को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का पटना आएंगे और उनकी मौजूदगी में कई निर्णयों पर फैसला लिया जाएगा. गठबंधन में शामिल दलों के सीट बंटवारे को लेकर रणनीति बनाने के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है जिसमें सपा के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र यादव, तारिक अनवर व रघुनाथ झा शामिल हैं.

 

उल्लेखनीय है कि सत्तधारी महागठबंधन में सीट बंटवारे में उचित प्रतिनिधित्व नहीं मिलने से नाराज सपा और राकांपा महागठबंधन से बाहर हो गए थे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: SP, NCP join hands for Bihar poll
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017