मैनपुरी से मुयालम ने पोते तेज प्रताप सिंह को दिया टिकट

By: | Last Updated: Saturday, 26 July 2014 4:01 PM

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (एसपी) प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने आज उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा तथा एक लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिये पार्टी के प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया.

 

सपा के प्रान्तीय प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने यहां बताया कि सपा प्रमुख ने अपने द्वारा खाली की गयी मैनपुरी लोकसभा सीट के उपचुनाव में तेज प्रताप सिंह को प्रत्याशी बनाया है. तेज प्रताप सिंह मुलायम के भतीजे दिवंगत रणवीर सिंह के बेटे हैं और उनकी उम्मीदवार के कयास लोकसभा चुनाव के दौरान ही लग रहे थे.

 

गौरतलब है कि मैनपुरी सीट के उपचुनाव में पार्टी महासचिव और सपा प्रमुख के भाई रामगोपाल यादव को प्रत्याशी बनाये जाने की अटकलें लगायी जा रही थीं.

 

हाल में हुए लोकसभा चुनाव में सपा प्रमुख ने मैनपुरी और आजमगढ़ सीटों से चुनाव लड़ा था और दोनों ही जगह जीत हासिल की थी. बाद में उन्होंने मैनपुरी सीट छोड़ दी थी.

 

चौधरी ने बताया कि पार्टी ने सहारनपुर सदर विधानसभा सीट से पूर्व विधायक संजय गर्ग को उपचुनाव का टिकट दिया है. इसके अलावा कैराना से नाहीद हसन, ठाकुरद्वारा से नवाब जान खां, हमीरपुर से शिवचरण प्रजापति, बलहा से शब्बीर अहमद वाल्मीकि, लखनउ उत्तर सीट से जूही सिंह तथा बिजनौर सीट से कुंवर रानी रुचिबीरा को प्रत्याशी बनाया गया है.

 

प्रदेश विधानसभा की 13 सीटों के लिये उपचुनाव होना है. ये सीटें इन पर चुने गये विधायकों के लोकसभा के लिये निर्वाचित होने की वजह से खाली हुई हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: sp_candidate
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017