बागी विधायकों को दलबदल का नोटिस, रावत ने कहा- नहीं झुकेंगे

By: | Last Updated: Saturday, 19 March 2016 1:11 PM
Speaker GS Kunjwal issues notice against rebel Congress MLAs

नई दिल्ली : उत्तराखंड में राजनीतिक उठापटक हर पल नया रुख ले रहा है. कांग्रेस के बागी विधायक बीजेपी के अन्य विधायकों के साथ दिल्ली में हैं, इस बीच कांग्रेस की ओर से भी पूरी कोशिश की जा रही है. पूरी रस्साकशी के बीच, कांग्रेस से पाला बदल पर बीजेपी के खेमें में आने वाले नौ विधायकों को दलबदल का नोटिस दिया गया है.

HarishRawat

उत्तराखंड विधानसभा के स्पीकर जीएस कुंचवाल ने कहा है कि उनपर कार्रवाई होगी. गौरतलब है कि यदि इस नियम के तहत कोई कार्रवाई होती है तो नौ विधायकों की सदस्यता भी खतरे में पड़ सकती है. हालांकि, यह भी सुनने में आ रहा है कि कुछ अन्य कांग्रेसी विधायक भी बीजेपी के खेमे में आ सकते हैं.

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष गोविन्द सिंह कुंजवाल के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस कल बीजेपी और बागी विधयाकों ने विधानसभा सचिव चंद्र शर्मा को दिया था. नियम 175 के तहत अगर विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ अगर अविश्वास प्रस्ताव दिया गया है तो जब तक अविश्वास प्रस्ताव पर फैसला न हो जाये तब तक वह किसी विधायक के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं कर सकता है.

ऐसे में बागी विधायको पर भी विधानसभा अध्यक्ष दाल बदल कानून के तहत भी कार्रवाई नहीं कर सकता है. बीजेपी के विधायको ने कल गवर्नर से मिल कर इस बात की भी गुजारिश की थी कि वो विधनसभा अध्यक्ष को नियम 175 के तहत कार्रवाई नहीं करने का निर्देश दे.

इस बीच मुख्यमंत्री हरीश रावत ने ट्वीट कर यह कहा है कि ‘मेरे लिए राज्य हित सर्वोपरी है, मैं किसी दबाव में नहीं झुकुंगा.’ साथ ही रावत ने कहा है कि जो विधायक बागी हुए हैं उनसे संपर्क किया जा रहा है. उन्हें मौका भी दिया जाएगा. हालांकि, बीजेपी साफ कर चुकी है कि सरकार अल्पमत में है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Speaker GS Kunjwal issues notice against rebel Congress MLAs
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017