अमेरिकी राष्ट्रपति की बेटी इवांका ट्रंप के लिए बनी खास डिज़ाइनर चूड़ियां

अमेरिकी राष्ट्रपति की बेटी इवांका ट्रंप के लिए बनी खास डिज़ाइनर चूड़ियां

अमेरिकी राष्ट्रपति की बेटी इवांका ट्रंप भारत आरही हैं, इसे देखते हुए हैदराबाद शहर में खास साज-सजावट के साथ ही शहर के मशहूर चारमीनार इलाके के प्रसिद्ध लाड़ बाजार में इवांका के लिए खास डिज़ाइनर चूड़ियां और कड़े तैयार किए गए हैं.

By: | Updated: 28 Nov 2017 06:47 PM
Special designers bangles made for Ivanka trump

नई दिल्ली: ग्लोबल  इंटरप्रेन्योरशिप समिट की मेजबानी कर रहे हैदराबाद में अपनी खास मेहमान और अमेरिकी राष्ट्रपति की बेटी इवांका ट्रंप को लेकर खासा उत्साह है. सरकार से लेकर आम हैदराबादी भी मेहमान नवाजी का खास अंदाज दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा.


शहर में खास साज-सजावट के साथ ही हैदराबाद के मशहूर चारमीनार इलाके के प्रसिद्ध लाड़ बाजार में इवांका के लिए खास डिज़ाइनर चूड़ियां और कड़े तैयार किए गए हैं. भारत और अमेरिका के झंडों से लेकर इवांका के नाम वाले हैदराबादी लाख के इन खास कड़ों में मीनाकारी का खूबसूरत काम किया गया है. लाड़ बाजार की चूड़ियां और लाख पर मीनाकारी का काम पूरी दुनिया में मशहूर है.


इवांका ट्रंप चारमीनार बाजार के इलाके में जाएंगी इसका कोई कार्यक्रम अभी स्पष्ट नहीं है. लेकिन फ़ैशन पसंद और स्टाइल आइकॉन इवांका को रिझाने के लिए लाड़ बाजार के कारीगरों ने अपनी तैयारी पूरी कर रखी है.


ख्वाजा बैंगल्स के मालिक मुहम्मद नसीरुद्दीन कहते हैं उन्हें पूरा भरोसा है इवांका चारमीनार और लाड़ बाजार ज़रूर आएंगी. अगर उनकी दुकान पर इवांका आती हैं तो उन्हें तोहफे में देने के लिए खास जड़ाऊ कड़े बनाये गए हैं. इसमें भारत और अमेरिका के बीच बढ़ती दोस्ती का भी संदेश है. हालांकि दुकानदारों को उम्मीद है कि इवांका न भी आ सकें तो कम से कम इस सम्मेलन में भाग लेने के लिए बड़ी संख्या में आ रही महिलाएं उनकी दुकान पर ज़रूर आएंगी. महिला उद्यमिता पर खास फोकस वाले ग्लोबल  इंटरप्रेन्योरशिप समिट में पहली बार 52 फीसद आए ज़्यादा प्रतिनिधि महिलाएं हैं.


चारमीनार से कुछ ही दूरी पर मुहम्मद कैप मार्ट ने खास पोशाकों की सजावट की है. दुकान के मालिक इल्यास बुखारी कहते हैं कि हैदराबाद में दो चीज़े मशहूर हैं, जहाँपनाह की शेरवानी और हैदराबादी बिरियानी. सो हम चाहेंगे कि इवांका यहां आएं और कुछ शॉपिंग कर ले जाएं. बुखारी ने अपनी दुकान के बाहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमरेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, इवांका और उनके पति तथा मुख्यमंत्री के सी राव की तस्वीरों के साथ पुतलों को अपनी दुकान की खास पोशाकों के साथ खड़ा कर रखा है. एक फैशन परेड की तरह.


इवांका की यात्रा और GES2017 को खास बनाने के लिए ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कारपोरेशन ने भी करोड़ों रुपये खर्च किये हैं. शहर में उन सड़कों और फ्लाईओवर को खास तौर पर सजाया गया है जहां से इवांका का काफिला गुज़रना है. अनेक स्थानों पर  दिवाली की तरह रोशनी भी की गई है


हालांकि एक कार्यक्रम के लिए लीपापोती के सौन्दर्यकरण पर आलोचना की उंगलियां भी उठ रही हैं. आलम ये है कि इवांका ट्रंप जिस ट्रिडेंट होटल में ठहरी हैं उसके करीब पत्थरों पर मिट्टी डाल रातों रात घास और पौधे लगा दिए गए हैं. यह बात और है कि उनमें अधिकतर पौधे सूखने भी लगे हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Special designers bangles made for Ivanka trump
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story गुजरात चुनाव: 14 फीसदी उम्मीदवारों के खिलाफ आपराधिक मामले- रिपोर्ट