श्रीनगर: आतंकी हमले में सब-इंस्पेक्टर शहीद, अलकायदा का एक आतंकी ढेर | Srinagar: police officer martyred, al-Qaeda militant in encounter

श्रीनगर: आतंकी हमले में सब-इंस्पेक्टर शहीद, अलकायदा का एक आतंकी ढेर

पुलिस ने कहा, "अंसार घजवातुल हिंद नामक संगठन का एक आतंकी मुगीस अहमद भी मुठभेड़ में मारा गया, जबकि एक दूसरे पुलिसकर्मी मुठभेड़ में घायल हो गए, जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है और डॉक्टर्स ने उन्हें खतरे से बाहर बताया है."

By: | Updated: 17 Nov 2017 11:19 PM
Srinagar: police officer martyred, al-Qaeda militant in encounter

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में शुक्रवार को हुई मुठभेड़ में एक पुलिस अधिकारी शहीद हो गए और एक आतंकी मारा गया. पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों ने श्रीनगर शहर के बाहर जकूरा में शाम को एक पुलिस जांच टीम पर हमला कर दिया. पुलिस ने कहा, "पुलिस उपनिरीक्षक इमरान टाक मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल हो गए. बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया."


पुलिस ने कहा, "अंसार घजवातुल हिंद नामक संगठन का एक आतंकी मुगीस अहमद भी मुठभेड़ में मारा गया, जबकि एक दूसरे पुलिसकर्मी मुठभेड़ में घायल हो गए, जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है और डॉक्टर्स ने उन्हें खतरे से बाहर बताया है." पुलिस ने कहा, "मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी को गिरफ्तार भी किया गया है."


कश्मीर के आईजीपी मुनीर खान ने कहा, "आतंकी जाकुरा में मुठभेड़ में मारा गया." खान ने कहा कि मारा गया आतंकी परीमपोरा इलाके का था और उसके शव को उसके घर ले जाया गया है. श्रीनगर के जिलाधिकारी ने आतंकी के मारे जाने के बाद शनिवार के लिए शहर के सात थाना क्षेत्रों के तहत आने वाले इलाकों में प्रतिबंधों की घोषणा की है. जिलाधिकारी के आदेश के अनुसार, शनिवार को सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे.


अंसार घजवातुल हिंद जम्मू-कश्मीर में अलकायदा का नया सेल है. इस संगठन की घोषणा इस साल जुलाई में अलकायदा से संबद्ध सूचना नेटवर्क, ग्लोबल इस्लामिक मीडिया फ्रंट के जरिए की गई थी. स्थानीय आतंकी जाकिर मूसा को इस संगठन का प्रमुख बनाया गया था.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Srinagar: police officer martyred, al-Qaeda militant in encounter
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story गुजरात: दूसरे चरण में दांव पर लगी है नितिन पटेल, अल्पेश ठाकुर सहित इन दिग्गज़ों की किस्मत