NDMC के वाइस चेयरमैन की नियुक्ति 'आप' और केंद्र आमने सामने

By: | Last Updated: Wednesday, 15 July 2015 1:30 PM
State avoids confrontation, accepts Centre’s appointee

नई दिल्ली: एनडीएमसी के वाईस चेयरमैन की नियुक्ति पर दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार और केंद्र सरकार एक बार फिर आमने सामने हैं. केंद्र सरकार ने 8 जुलाई को एक नोटिफिकेशन जारी कर बीजेपी नेता करन सिंह तंवर को एनडीएमसी का वाईस चेयरमैन नियुक्त किया था.

 

केंद्र सरकार के इसी फैसले पर सवाल खड़े करते हुए आम आदमी पार्टी विधायक सुरेंदर सिंह ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर कर कहा की करन सिंह तंवर को एनडीएमसी के वाईस चेयरमैन के पद पर शपथ लेने से रोका जाए. क्योंकि करन सिंह तंवर की नियुक्ति गलत तरीके से की गयी है.

 

हाई कोर्ट में सुनवाई के दौरान आप नेता सुरेंदर सिंह के वकील ने कहा, ”करन सिंह तंवर की नियुक्ति करते वक़्त केंद्र सरकार ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की राय नहीं ली जबकि उसके लिए बिना कोई नियुक्ति नहीं की जा सकती.”

 

इसके जवाब में केंद्र सरकार के वकील ने कहा, ”एनडीएमसी के वाइस चेयरमैन की नियुक्ति का पूरा अधिकार केंद्र के पास है और रही बात सलाह लेने की तो केंद्र ने केजरीवाल से कई बार सलाह लेने के लिए ख़त लिखा पर केजरीवाल बार बार और वक़्त की मांग करते रहे. लेकिन जब केंद्र सरकार ने 8 जुलाई को नोटिफिकेशन जारी कर दिया उसके 3 दिन बाद यानी 11 जुलाई को केंद्र सरकार को जवाब दिया जो ये दिखाता है की केजरीवाल इस मुद्दे पर भी सिर्फ राजनीति ही करना चाहते हैं.”

 

सुरेंद्र सिंह की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट ने याचिका में की गयी उस मांग को मानने से इनकार कर दिया जिसमे शपथ ग्रहण समारोह पर रोक लगाने की मांग की गयी थी. लेकिन कोर्ट ने केंद्र और दिल्ली सरकार को नोटिस जारी कर 2 हफ्ते में जवाब देने को कहा है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: State avoids confrontation, accepts Centre’s appointee
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Aam Admi Party Karan Singh Tanwar NDMC
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017