टीएमसी सांसदों के स्टिंग पर बढ़ा हंगामा, स्पीकर ने मामला एथिक्स कमेटी को भेजा

By: | Last Updated: Wednesday, 16 March 2016 5:38 PM
Sting operation: TMC gives clean chit to leaders shown ‘taking Bribe’

नई दिल्ली: बंगाल में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी की पार्टी के कई सांसदों और नेताओं के खिलाफ एक स्टिंग पर हंगामा बढ़ता जा रहा है. स्टिंग में टीएमसी के नेताओं को कथित तौर पर पैसे लेते दिखाया गया था.

सीपीएम ने इस मुद्दे को राज्यसभा में उठाते हुए जेपीसी के गठन की मांग की है. वहीं लोकसभा स्पीकर ने इस मामले को एथिक्स कमेटी के पास भेज दिया है.

राज्यसभा में इस स्टिंग को लेकर लेकर जोर दार हंगामा हुआ. इस स्टिंग के जरिए टीएमसी के कई सांसदों औऱ नेताओं पर एक कंपनी को फायदा देने के बदले में पैसे लेने का आरोप लगाया गया है. चुनाव के ऐन पहले टीएमसी नेताओं पर कथित आरोपों ने सीपीएम को उनके खिलाफ बड़ा मुद्दा दे दिया है.

सीपीएम नेता सीताराम येचुरी ने कहा, “हमारे सदस्य पैसा लेते पकड़े गए हैं इसलिए या तो आप जांच के लिए सदन की कमेटी बनाइए या फिर सरकार जांच के आदेश दे. आप तय कीजिए. ये सरकार को तय करना है, मैं नहीं कर सकता क्यों नहीं, आप जेपीसी का गठन कीजिए, दोनों के बीच मैच फिक्सिंग चल रही है आखिर सरकार जवाब क्यों नहीं दे रही है.”

स्टिंग के बहाने सीपीएम केंद्र की बीजेपी सरकार और टीएमसी दोनो पर मिलीभगत का आरोप लगा रही है. कथित स्टिंग नारदा न्यूज नाम की वेबसाइट की तरफ से जारी किया गया था. टीएमसी स्टिंग को फर्जी बताते हुए उसे करने वाले पत्रकार मैथ्यू सैमुअल पर सवाल उठा रही है.

टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने कहा, ”जिन लोगों ने ये किया उनकी क्या विश्वसनीयता है. मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ कहना चाहता हूं कि इस कंपनी के जरिए चुनाव के पहले विदेश से पैसा आ रहा है, इनके कॉल रिकॉर्ड चेक करिए, जिस दिन ये वीडियो जारी किया गया है उसी सुबह इसे जारी करने वाले ने दुबई में 5 बार बात की.”

बीजेपी नेता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा, ”आपके 12 लोग पकड़े गए औऱ कहते हो कि फर्जी है बार बार बयान बदल रहे हैं.”

वेबसाइट की तरफ से जारी कथित स्टिंग में टीएमसी के 12 नेताओं पर पैसे लेने का आरोप लगाया गया है. इसमें टीएमसी सांसद मुकुल रॉय, सुल्तान अहमद और सौगत रॉय जैसे बड़े नाम भी शामिल हैं. हालांकि एबीपी न्यूज से बातचीत में सौगत राय पैसे लेने के आरोप पर भड़क गए.

सौगत रॉय ने कहा, ”ये पूरा षडयंत्र है, बंगाल के चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश है लेकिन इससे कोई फायदा नहीं होने वाला
क्या आपने पैसा लिया. किसी भी इंसान का इस तरह अपमान ठीक नहीं.”

सौगत रॉय समेत लोकसभा में टीएमसी के 5 सांसदों पर कथित स्टिंग में पैसे लेने का आरोप लगाया गया है. लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने जांच के लिए इस मामले को एथिक्स कमेटी को भेज दिया है. वहीं मुख्य चुनाव आयुक्त पहले ही पूरे मामले की जांच कराने की बात कह चुके हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Sting operation: TMC gives clean chit to leaders shown ‘taking Bribe’
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017