राहुल गांधी की कोई सभा नही मिस करते उनके ये 'फैन'

राहुल गांधी की कोई सभा नही मिस करते उनके ये 'फैन'

सिर पर केसरिया साफा और कांग्रेस का चुनाव चिन्ह छाप वाला कुर्ता धोती पहन दिनेश शर्मा राहुल गांधी के हर चुनावी कार्यक्रम में शामिल होते हैं और कांग्रेस का विशाल झंडा फहराते रहते हैं.

By: | Updated: 03 Nov 2017 05:15 PM
story of a rahul gandhi fan

नई दिल्ली: आपने क्रिकेट के मैदान में सचिन के रंग में रंगे तिरंगा लहराते सुधीर को जरूर देखा होगा जिसे लोग सचिन के भक्त के तौर पर जानते हैं. जब तक सचिन खेलते थे सुधीर लगभग हर मैच में स्टेडियम से 'सचिन-सचिन' करते सुधीर नजर आते थे. कुछ ऐसी ही जिंदगी है हरियाणा के हिसार के रहने वाले दिनेश शर्मा की.


दिनेश शर्मा के हाथों में भी तिरंगा झंडा होता है लेकिन कांग्रेस पार्टी पार्टी वाला और इनके भगवान हैं कांग्रेस के भावी अध्यक्ष राहुल गांधी. आज कल ये गुजरात में राहुल गांधी के कार्यक्रमों में "राहुल तुम आगे बढ़ो हम तुम्हारे साथ हैं" का नारा बुलंद कर रहे हैं.


rahul fan 1


सिर पर केसरिया साफा और कांग्रेस का चुनाव चिन्ह छाप वाला कुर्ता धोती पहन दिनेश शर्मा राहुल गांधी के हर चुनावी कार्यक्रम में शामिल होते हैं और कांग्रेस का विशाल झंडा फहराते रहते हैं. अगर राहुल गांधी रोड शो करते हैं तो दिनेश शर्मा उनकी गाड़ी के आगे-आगे चलते हैं और जनसभा के दौरान भीड़ में खड़े रहते हैं. इस दौरान पूरे समय वो जोश के साथ कांग्रेस का झंडा लहराते रहते हैं.


दिनेश शर्मा बताते हैं कि पिछले सात सालों से वो ऐसा ही कर रहे हैं. सबसे अहम बात ये है कि इस दौरान वो खाली पैर रहते हैं. दिनेश ने बताया कि ये सब वो अपनी मर्जी से करते हैं क्योंकि उन्हें राहुल गांधी से लगाव है और वो उन्हें देश के प्रधानमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं.


दिनेश के मुताबिक उन्होंने वकालत की पढ़ाई की हुई है. वो राहुल गांधी के हर बड़े कार्यक्रम का पता कर लेते हैं और पहुंच जाते हैं. रुपए-पैसे और अन्य इंतजाम आदि के बारे पूछने पर बताते हैं कि "हो जाता है".


दिनेश के मुताबिक राहुल गांधी उन्हें व्यक्तिगत रूप से जानते हैं. ये बात हैरान भी नहीं करती क्योंकि राहुल के कार्यक्रमों में वो एक जाना पहचाना चेहरा है जिसे राहुल को सुरक्षा देने वाले एसपीजी के जवान भी पहचानते हैं. राहुल की सभाओं में आने वाले लोग भी ताली बजा कर दिनेश का उत्साह बढ़ाते रहते हैं.


जब से नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने हैं तब से राजनीतिक चर्चा में 'भक्त' शब्द को मोदी के प्रशंसकों या समर्थकों से जोड़ कर देखा जाता है. लेकिन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के भक्त दिनेश शर्मा इस मिथक को तोड़ रहे हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: story of a rahul gandhi fan
Read all latest Gujarat Assembly Election 2017 News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story ‘ब्लू व्हेल चैलेंज’ के खेल में फंस गयी है कांग्रेस, 18 दिसंबर को देखेगी आखिरी एपिसोड: पीएम मोदी