बहुसंख्यक मुस्लिम इलाकों में लोकतंत्र नहीं: सुब्रमण्यम स्वामी

By: | Last Updated: Tuesday, 3 March 2015 5:04 AM

नई दिल्ली: दिल्ली में विश्व हिंदू परिषद के एक कार्यक्रम में सुब्रमण्यम स्वामी ने बीजेपी नेता आपत्तिजनक बयान दिया है. स्वामी ने कहा कि, देश में हिंदू बहुसंख्यक रहेगा तभी लोकतंत्र रहेगा. उन्होंने कश्मीर और केरल का उदाहरण देते हुए कहा कि इन दोनों राज्यों में मुसलमान बहुसंख्यक हैं इसलिए यहां लोकतंत्र नहीं है और हिंदुओं का बुरा हाल है. 

 

स्वामी ने कहा कि, ” हम इस देश में हिंदू की बहुसंख्या क्यों चाहते हैं? क्योंकि जब तक इस देश में हिन्दू बहुसंख्या में रहेगा तभी तक इस देश में लोकतंत्र रहेगा. जहाँ मुस्लिम मेजोरिटी में है वहां लोकतंत्र भी नहीं है और धर्म निरपेक्षता भी नहीं है. हमारे देश के अंदर भी जहाँ मुस्लिम मेजोरिटी में है जैसे कश्मीर और केरल में लोकतंत्र नहीं है और हिंदुओं का हाल बुरा है. इसलिए देश में अगर धर्मनिपेक्षता और लोकतंत्र चाहते है तो हिन्दू का बहुसंख्यक होना जरुरी है.”

 

साध्वी प्राची का भी विवादित बयान

बीजेपी नेता साध्वी प्राची ने विवादित बयान दिया था. देहरादून में विश्व हिंदू परिषद के समारोह में साध्वी प्राची ने मुस्लिम फिल्म कलाकारों के पोस्टर जलाने के लिए लोगों को उकसाया.

 

बीजेपी नेता साध्वी प्राची ने एक बार फिर भड़काऊ बयान दिया है. देहरादून में विश्व हिंदू परिषद के स्वर्ण जयंती महोत्सव कार्यक्रम में साध्वी प्राची ने फिर जहर उगला. प्राची ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को उकसाते हुए कहा कि, ”वो घरों में लगे हुए सलमान, शाहरुख और आमिर खान के पोस्टरों की होली जलाएं.”

 

दो दिन पहले संसद में पीएम मोदी ने अपनी पार्टी के नेताओं को नसीहत दी थी, कहा था धर्म से ऊपर है देश, लेकिन पीएम की नसीहत का साध्वी प्राची जैसे नेताओं पर असर नहीं दिख रहा है

 

अब विपक्ष साध्वी के बयान पर पीएम से जवाब मांग रहा है. साध्वी प्राची के बयान पर बीजेपी भी बचाव नहीं कर पा रही है. प्राची के बयान को लेकर सवाल पूछे जाने पर बीजेपी के कई नेता कन्नी काटते दिखे.

 

ऐसा नहीं है कि साध्वी प्राची ने पहली बार ऐसा विवादित बयान दिया है. साध्वी हिंदुओं को 4-4 बच्चे पैदा करने की सलाह भी दे चुकी हैं.

 

पीएम बार-बार नसीहत दे चुके हैं लेकिन बीजेपी नेता साध्वी के सुरों में नरमी नहीं आ रही है. सवाल ये है कि नेताओं के ऐसे बयानों पर लगाम कैसे लगेगी?

 

संबंधित खबरें-

जारी रहेगा विहिप का घर वापसी कार्यक्रम: साध्वी प्राची 

पांच बच्चे पैदा करने को कहा था, 40 पिल्ले नहीं: साध्वी प्राची 

पुलिस की पाबंदी को धता बताते हुए तोगड़िया का भाषण सुनाया गया 

पांच बच्चे पैदा करने को कहा था, 40 पिल्ले नहीं: साध्वी प्राची 

क्या साध्वी प्राची भी 4 बच्चे पैदा करेंगी: शिवपाल

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: subramaniam swami_on_muslims
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017